PM मोदी का नया प्लान: गूगल CEO सुंदर पिचाई से की बात, होगा ये बड़ा काम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आत्मनिर्भर भारत का नारा दिया था। उन्होंने कहा था कि भारत में प्रतिभा की कमी नहीं है। अगर भारत का युवा चाहे तो हर सेक्टर में अपनी प्रतिभा का लोहा पूरी दुनिया में मनवा सकता है।

नई दिल्ली: कोरोना के संकट काल में कई क्षेत्रों में काम को लेकर आये संकट से निबटने के लिए और इसका हल निकालने के लिए देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की। पीएम मोदी ने बताया कि हमने कई विषयों पर बात की, विशेष रूप से भारत के किसानों, युवाओं और उद्यमियों के जीवन को बदलने के लिए प्रौद्योगिकी की शक्ति का लाभ देने के मसले पर अच्छी चर्चा हुई।

खेल जैसे क्षेत्रों में वैश्विक महामारी का बड़ा असर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ‘सुंदर पिचाई से बातचीत के दौरान मैंने नई कार्य संस्कृति के बारे में बात की जो कोरोना के समय में उभर रही है। हमने उन चुनौतियों पर चर्चा की जो वैश्विक महामारी ने खेल जैसे क्षेत्रों में ला दी है। हमने डेटा सुरक्षा और साइबर सुरक्षा के महत्व के बारे में भी बात की।’

ये भी देखें: Twitter पर फेल है यूपी पुलिस, नहीं सुनी महिला पत्रकार की शिकायत

टेक्नोलॉजी क्षेत्र में संभावनाओं पर भी हुई बात

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मुझे गूगल की ओर से कई सेक्टर में किए जा रहे कामों के बारे में पता चला। खासतौर पर एजुकेशन, लर्निंग, डिजिटल इंडिया, डिजिटल पेमेंट समेत अन्य क्षेत्रों में। पीएम मोदी ने सुंदर पिचाई के साथ गूगल समेत भारत में टेक्नोलॉजी क्षेत्र में संभावनाओं पर भी बात की।

पीएम मोदी ने दिया है आत्मनिर्भर भारत का नारा

पिछले दिनों ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आत्मनिर्भर भारत का नारा दिया था। उन्होंने कहा था कि भारत में प्रतिभा की कमी नहीं है। अगर भारत का युवा चाहे तो हर सेक्टर में अपनी प्रतिभा का लोहा पूरी दुनिया में मनवा सकता है। इसी आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत पीएम मोदी कई सेक्टर से जुड़े लोगों से चर्चा कर रहे हैं।

ये भी देखें: भारत होगा अमीर: Google ने किया ये कमाल, तेजी से दौड़ेगी अब अर्थव्यवस्था

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App