×

तीन शहरों के दौरे पर PM मोदी, कोरोना वैक्सीन की तैयारियों का लेंगे जायजा

आज प्रधानमंत्री मोदी देश के तीन वैक्सीन सेंटर का जायजा लेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुणे, अहमदाबाद और हैदराबाद का दौरा है। इसके लिए पीएम आज अहमदाबाद पहुंच चुके हैं।

Newstrack
Published on: 28 Nov 2020 4:14 AM GMT
तीन शहरों के दौरे पर PM मोदी, कोरोना वैक्सीन की तैयारियों का लेंगे जायजा
X
तीन शहरों के दौरे पर PM मोदी, कोरोना वैक्सीन की तैयारियों का लेंगे जायजा

नई दिल्ली: जानलेवा कोरोना महामारी से बचाव के लिए लोगों के पास आखिरी उम्मीद अब सिर्फ कोरोना वैक्सीन ही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना वैक्सीन पर लगातार नजर बनाए हुए हैं। इसी कड़ी में आज प्रधानमंत्री मोदी देश के तीन वैक्सीन सेंटर का जायजा लेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुणे, अहमदाबाद और हैदराबाद का दौरा है। इसके लिए पीएम आज अहमदाबाद पहुंच चुके हैं।

ये भी पढ़ें: कोरोना वायरस ने ली एक और नेता की जान, विधायक के निधन से शोक की लहर

वैक्सीन से जुड़ी जानकारी लेंगे पीएम

बता दें, इन तीनों जगहों पर कोरोना वैक्सीन बनाने का काम चल रहा है। पीएम मोदी इस दौरान वैक्सीन से जुड़ी जानकारी लेंगे। पीएम वैज्ञानिकों के साथ चर्चा कर वैक्सीन की तैयारियों, सामने आने वाली चुनौतियों और प्रयासों का खाका तैयार करने के संबंध में जानकारी हासिल करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद में जाइडस कैडिला पार्क के बाद हैदराबाद में भारत बायोटेक और पुणे में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया जाएंगे। इन्हीं तीन सेंटर पर कोरोना वायरस की वैक्सीन डेवलप की जा रही है। इनमें से सीरम इंस्टिट्यूट की वैक्सीन के फरवरी 2021 तक मार्केट में आने की पूरी संभावना जताई जा रही है।

भारत को जल्द मिलेगी वैक्सीन

भारत को जल्द ही कोरोना वैक्सीन मिलने वाली है। यहां कोरोना के टीके का परीक्षण आखिरी चरण में है। खुद ये जानकारी पीएम नरेंद्र मोदी ने 8 राज्यों के सीएम के साथ वर्चुअल मीटिंग में दी थी।

ये भी पढ़ें: कोरोना ने बरपाया कहर: राज्य में फिर लगा लाॅकडाउन! जरूर पढ़ लें ये नियम

प्रधानमंत्री मोदी ने मंगलवार को कहा था कि वैक्सीन का काम अपने अंतिम दौर में पहुंच चुका है। अभी डोज की निर्धारित नहीं हुई है और न ही वैक्सीन की कीमत को लेकर कोई जानकारी है।

ऐसे भी बातें सुनने में आ रही हैं कि दुनिया के कई बड़े मुल्कों के राजदूत पुणे में वैक्सीन प्रोग्राम को देखने आ रहे हैं। वे यहां के वैज्ञानिकों से बात भी करेंगे।

Newstrack

Newstrack

Next Story