×

मुख्यमंत्रियों के साथ PM मोदी की अहम बैठक, आज इन राज्यों के CM से होगी चर्चा

भारत में कोरोना की रफ्तार में कोई नियंत्रण नहीं हैं।दुनिया के कोरोना प्रभावित देशों में भारत 4 नंबर पर है।देश में हर रोज 10 हजार से अधिक केस आने लगे हैं। इस को देखते हुए पीएम मोदी ने इस पर समाधान निकालने के लिए बातचीत की सोची है।

suman
Published on: 16 Jun 2020 3:40 AM GMT
मुख्यमंत्रियों के साथ PM मोदी की अहम बैठक, आज इन राज्यों के CM से होगी चर्चा
X

नई दिल्ली: भारत में कोरोना की रफ्तार में कोई नियंत्रण नहीं हैं।दुनिया के कोरोना प्रभावित देशों में भारत 4 नंबर पर है।देश में हर रोज 10 हजार से अधिक केस आने लगे हैं। इस को देखते हुए पीएम मोदी ने इस पर समाधान निकालने के लिए बातचीत की सोची है। इसलिए आज और कल यानि बुधवार को वो देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से विचार-विमर्श करेंगे। ये बातचीत आज दोपहर तीन बजे से शुरू होगी, जिसमें आज यानि मंगलवार को कुल 21 राज्यों के सीएम शामिल होंगे।

यह पढें...अभी-अभी भूकंप से थर्रायी धरती: जोरदार झटकों से कांपे लोग, डरकर घर से भागे

इन राज्यों के साथ मंथन

इस बातचीत में पीएम मोदी मौजूदा हालात, अनलॉक के बाद की स्थिति, कोरोना वायरस के मामलों को लेकर बातचीत करेंगे। 16 जून यानि आज पीएम मोदी 21 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों और प्रशासकों से बात करेंगे। इनमें पंजाब, असम, केरल, उत्तराखंड, झारखंड, छत्तीसगढ़, त्रिपुरा, हिमाचल प्रदेश, गोवा, मणिपुर, नागालैंड, मेघालय, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, चंडीगढ़, पुडुचेरी, लद्दाख, दादर नगर हवेली, अंडमान निकोबर, दमन दीव और लक्षद्वीप शामिल हैं।

जबकि 17 जून को पीएम मोदी महाराष्ट्र, तमिलनाडु, गुजरात, राजस्थान, यूपी, मध्यप्रदेश, कर्नाटक, पश्चिम बंगाल, बिहार, आंध्र प्रदेश, हरियाणा, जम्मू-कश्मीर, तेलंगाना, ओडिशा के मुख्यमंत्रियों से बातचीत करेंगे।

बढ़ सकता है लॉकडाउन

सोशल मीडिया सहित लोगों के बीच इस बात को लेकर चर्चा तेज थी कि लॉकडाउन को फिर से बढ़ाया जा सकता है। कहा जा रहा है कि 15 जून के बाद लॉकडाउन को बढ़ाया जाएगा। हालांकि, केंद्र सरकार ने इस बात को खारिज कर दिया है और कहा है कि लॉकडाउन को लेकर कोई भी चर्चा नहीं हुई है। माना जा रहा है कि इस विषय पर भी पीएम मोदी मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा कर सकते हैं।

यह पढें...बिछा दी आतंकियों की लाशें: सेना ने फैलाया मौत का जाल, मुठभेड़ में 3 ढेर

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले लॉकडाउन से लेकर अबतक करीब पांच बार सभी मुख्यमंत्रियों से चर्चा करते आए हैं. अनलॉक 1 की प्रक्रिया शुरू होने से पहले भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐसी बात की थी, जिसके बाद राज्यों को अधिक अधिकार दिए गए थे। अब जब देश में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं पिछले करीब एक हफ्ते से देश में रोज दस हजार से अधिक केस आ रहे हैं। कयास लगाए जा रहे है कि इसे रोकने के लिए शायद इस बैठक में पीएम कोई सख्त कदम उठाए।

suman

suman

Next Story