×

ट्रंप के सामने PM मोदी की खरी-खरी, कश्मीर द्विपक्षीय मुद्दा, किसी की जरूरत नहीं

फ्रांस में जी-7 शिखर सम्मेलन हो रहा है। इस दौरान सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बैठक हुई। इस मुलाकात के दौरान पीएम मोदी ने साफ कहा कि भारत और पाकिस्तान के मुद्दे द्विपक्षीय है। इसके लिए हमें किसी अन्य देश की जरूरत नहीं है।

Dharmendra kumar
Published on: 26 Aug 2019 11:45 AM GMT
ट्रंप के सामने PM मोदी की खरी-खरी, कश्मीर द्विपक्षीय मुद्दा, किसी की जरूरत नहीं
X

बिआरित्ज: फ्रांस में जी-7 शिखर सम्मेलन हो रहा है। इस दौरान सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बैठक हुई। इस मुलाकात के दौरान पीएम मोदी ने साफ कहा कि भारत और पाकिस्तान के मुद्दे द्विपक्षीय है। इसके लिए हमें किसी अन्य देश की जरूरत नहीं है। तो वहीं ट्रंप ने भी उनकी बात का समर्थन करते हुए कहा कि पीएम मोदी पर उन्हें पूरा भरोसा है।

यह भी पढ़ें...रोहित शर्मा के बाद अब रिषभ पन्त का टीम इंडिया से कटेगा पत्ता, ये है वजह

पीएम मोदी ने कहा, 'भारत और अमेरिका दोनों लोकतात्रिक मूल्यों को लेकर चलने वाले देश हैं और किस तरह साथ मिलकर चल सकते हैं और क्या योगदान दे सकते हैं ऐसे कई विषयों पर गहाई से बात होती रहती है।'

कश्मीर पर पूछे गए एक सवाल के जवाब में पीएम मोदी ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच कई द्विपक्षीय मुद्दे हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान चुनाव के बाद मैंने पाक पीएम को फोन कर कहा था कि पाक को बीमारी, गरीबी, अशिक्षा के खिलाफ लड़ना है। दोनों देश मिलकर इसके खिलाफ लड़ना है। दोनों देश जनता की भलाई के लिए काम करें। उन्होंने कहा, 'राष्ट्रपति ट्रंप से भी हमारी इस संबंध में बात होती रहती है।'

यह भी पढ़ें...अमेरिका पर मंडराया ये बड़ा खतरा, ट्रंप ने कहा- परमाणु बम से उड़ा दो!

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों से मेरी बातचीत हुई है और पाकिस्तान-भारत के मुद्दे द्विपक्षीय हैं। दोनों देश आपस में बातचीत से मुद्दे सुलझा लेंगे।

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि हमने कश्मीर मसले पर बात की। पीएम मोदी ने कहा कि चीजें पूरी तरह नियंत्रण में हैं। मुझे उम्मीद है कि वे कुछ अच्छा करने में कामयाब होंगे। जो बहुत अच्छा होगा।' अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि पीएम मोदी के साथ हमने बीती रात कश्मीर पर चर्चा की है। मुझे उम्मीद है कि भारत और पाकिस्तान मिलकर समस्याओं को सुलझा लेंगे।

यह भी पढ़ें...पाकिस्तान सेना का ‘कत्ल ए आम’: देखिये कितना गिर सकता है दुश्मन देश

इसके अलावा पीएम मोदी ने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैन्युअल मैक्रां से भी मुलाकात की।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story