×

PM Narendra Modi: भारत पहुंचते ही पीएम मोदी ने ऐसी क्या बड़ी बात कही, जिसके चर्चे सभी जगह, देखें विदेश दौरे की तस्वीरें

PM Modi: पीएम मोदी ने कहा कि मैं दुनिया के देशों में जाकर भारत के सामर्थ्य की, युवा पीढ़ी के टैलेंट और अवसर मिलने पर भारत कैसे खिल उठता है कि इसकी चर्चा करता हूं। मेरे देश की महान संस्कृति का गौरव गान करते समय मैं आंखें नीचे नहीं करता आंखें मिला कर दुनिया से बात करता हूं।

Jugul Kishor
Published on: 25 May 2023 7:43 AM GMT (Updated on: 25 May 2023 10:52 AM GMT)
PM Narendra Modi: भारत पहुंचते ही पीएम मोदी ने ऐसी क्या बड़ी बात कही, जिसके चर्चे सभी जगह, देखें विदेश दौरे की तस्वीरें
X

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन देशों जापान, पापुआ न्यू गिनी और आस्ट्रेलिया की यात्रा करने के बाद आज गुरुवार सुबह भारत लौट आए। दिल्ली के पालम हवाई अड्डे पर पीएम मोदी का भव्य स्वागत किया गया। पीएम मोदी का स्वागत करने के लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और विदेश मंत्री एस जयशंकर पहुंचे। पीएम मोदी ने एयरपोर्ट पर स्वागत के लिए पहुंचे नेताओं और कार्यकर्ताओ्ं को संबोधित किया।

पीएम मोदी के संबोधन की बड़ी बातें

पीएम मोदी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि मैं दुनिया में जाकर देशवासियों के पराक्रमों के गीत गाता हूं। मैं दुनिया के देशों में जाकर भारत के सामर्थ्य की, युवा पीढ़ी के टैलेंट और अवसर मिलने पर भारत कैसे खिल उठता है कि इसकी चर्चा करता हूं। मेरे देश की महान संस्कृति का गौरव गान करते समय मैं आंखें नीचे नहीं करता आंखें मिला कर दुनिया से बात करता हूं। ये सामर्थ्य इसलिए है क्योंकि देश ने पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनाई है। पूर्ण बहुमत वाली सरकार का प्रतिनिधि जब दुनिया के सामने कोई बात बताता है तो दुनिया विश्वास करती है कि ये अकेला नहीं बोल रहा है 140 करोड़ लोग बोल रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज यहां जो लोग उपस्थित हैं वो मोदी जी को प्यार करने वाले लोग नहीं हैं, ये मां भारती को प्यार करने वाले लोग हैं। ये हिंदुस्तान को प्यार करने वाले लोग हैं। हिंदुस्तान का नाम रोशन होता है तो 140 करोड़ देशवासियों का जज्बा नई ऊंचाइयों को छू लेता है। पीएम ने कहा कि मैंने इस दौरे का अपना समय पूरी तरह से उपयोग किया है। 40 से अधिक महत्वपूर्ण लोगों के साथ मिलने का अवसर मिला। भारत में जी20 की प्लानिंग का इतना प्रभाव है कि जी 7 समूह में मिलने वाले नेताओं ने बताया कि उन्हें भारत के ताकत की पहचान जी 20 में गए प्रतिनिधियों से मिली हैं वे इससे अभिभूत हैं। इस पर किस भारतवासी के गर्व नहीं होगा?

पीएम ने कहा क मैं आप से भी यही कहूंगा कि हिंदुस्तान की संस्कृति, महान परंपरा के बारे में बोलते हुए कभी भी गुलामी वाली मानसिकता में डूब मत जाना, हिम्मत के साथ बात कीजिए, दुनिया सुनने को आतुर है। जब मैं यह कहता हूं कि हमारे तीर्थ क्षेत्रों पर हमले स्वीकार नहीं हैं तो दुनिया भी मेरे साथ दिखती है। भारतीय समुदाय के कार्यक्रम में ऑस्ट्रेलिया के पीएम का आना हम सभी के लिए गौरव की तो बात है ही, लेकिन इतना ही नहीं, उस समारोह में पूर्व प्रधानमंत्री भी थे। विपक्ष के सांसद थे, सत्ता पक्ष के सांसद थे, सब के सब मिल जुलकर भारतीय समुदाय के इस कार्यक्रम में शामिल हुए थे। ये यश मोदी का नहीं है, हिंदुस्तान के पुरुषार्थ का है, 140 करोड़ हिन्दुस्तानियों के जज्बे का है।

पापुआ न्यू गिनी के प्रधानमंत्री ने छुए पीएम मोदी के छुए थे पैर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने विदेश दौरे के दौरान जिस भी देश गए वहां सिर्फ मोदी-मोदी की गूंज ही सुनाई दी। पापुआ न्यू गिनी में भी ऐसा ही कुछ दिखाई दिया। दरअसल, G-7 सम्मेलन के बाद पीएम मोदी पापुआ न्यू गिनी पहुंचे तो वहां के प्रधानमंत्री जेम्स मारापे ने पीएम मोदी के पैर छु लिए, इतना ही नहीं पापुआ न्यू गिनी और फिजी ने प्रधानमंत्री मोदी को सर्वोच्च सम्मान से नवाजा है।

पीएम ने ली बच्चों के साथ सेल्फी

प्रधानमंत्री मोदी ने बच्चों के साथ सेल्फी भी ली थी, जिसकी जानकारी पीएम मोदी ट्वीर कर स्वंय दी थी। पीएम ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि यादगार स्वागत के लिए मैं हिरोशिमा के भारतीय समुदाय का आभारी हूं।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story