×

PM Modi: पीएम मोदी ने ऑस्ट्रेलियाई पीएम को क्रिकेट वर्ल्ड कप देखना का दिया न्यौता, साथ ही उठाया मंदिर पर हमलों का मुद्दा

PM Modi: पीएम मोदी ने ऑस्ट्रेलिया पीएम के सामने ऑस्ट्रेलिया में मंदिरों पर हो रहे हमले का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि पीएम अल्बनीज ने भविष्य में ऐसे तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

Viren Singh
Published on: 24 May 2023 10:50 AM GMT (Updated on: 24 May 2023 10:58 AM GMT)
PM Modi: पीएम मोदी ने ऑस्ट्रेलियाई पीएम को क्रिकेट वर्ल्ड कप देखना का दिया न्यौता, साथ ही उठाया मंदिर पर हमलों का मुद्दा
X
PM Modi (सोशल मीडिया)

PM Modi:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मौजूदा समय छह दिवसीय विदेश दौरे के तहत ऑस्ट्रेलिया में हैं। मंगलवार को प्रधानमंत्री मोदी ने ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथोनी अल्बनीज के साथ सिडनी के हैरिस पार्क स्थित कुडोस बैंक एरिना स्टेडियम में भारतयी प्रवासियों को संबोधित किया था। बुधवार तीन दिवसीय दौर के दूसरे दिन पीएम मोदी ने ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री अल्बनीज को भारत में क्रिकेट विश्व कप देखने के लिए आमंत्रित किया है।

मोदी और अल्बनीज ने की संयुक्त प्रेस वार्ता

बुधवार को ऑस्ट्रेलियाई पीएम एंथोनी अल्बनीज के साथ एक संयुक्त प्रेस वार्ता में पीएम मोदी ने कहा कि मैं इस साल क्रिकेट विश्व कप के लिए पीएम एंथनी अल्बनीज और सभी ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट प्रशंसकों को भारत आमंत्रित करता हूं। उन्होंने कहा कि क्रिकेट विश्वक कप का आयोजन भारत में ऐसे समय है, जब देश में दिवाली का पर्व भी पड़ेगा। आपको उस समय भारत में भव्य दिवाली का जश्न भी देखने को मिलेगा।

अक्टूबर से शुरू हो रहा वर्ल्ड कप

आपको बता दें कि आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप-2023 का आयोजन भारत में होना है। इसी शुरुआत अक्टूबर से होगी,जो कि नवंबर 2023 में होना है। स्पोर्ट्स वेबसाइट क्रिकबज की एक रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि वर्ल्ड कप 2023 का पहला मैच इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच 5 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। वर्ल्ड कप 2023 का सेमीफाइनल मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा, जबकि इसका फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा।

15 अक्टूबर होगा पाकिस्तान से मुकाबला

वहीं, भारतीय क्रिकेट टीम की विश्व कप 2023 में आगाज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगा। यह पहला मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में होगा। उसके बाद इसी स्टेडियम में 15 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच एक हाई वोल्टेज मुकाबला होगा।

ऑस्ट्रेलिया पीएम ने दिया सख्त कार्रवाई का आश्वासन

इस प्रेस वार्ता में पीएम मोदी ने ऑस्ट्रेलिया पीएम के सामने ऑस्ट्रेलिया में मंदिरों पर हो रहे हमले का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि पीएम अल्बनीज ने भविष्य में ऐसे तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

मंदिरों पर हमले व अलगाववादी गतिविधियों की चर्चा

मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री एंथोनी अल्बनीस और मैंने अतीत में ऑस्ट्रेलिया में मंदिरों पर हमले और अलगाववादी तत्वों की गतिविधियों के मुद्दे पर चर्चा की है। हम ऐसे किसी भी तत्व को स्वीकार नहीं करेंगे, जो उनके कार्यों या विचारों से भारत-ऑस्ट्रेलिया संबंधों के बीच मैत्रीपूर्ण और मधुर संबंधों को नुकसान पहुंचाता है। पीएम अल्बनीस ने आज मुझे एक बार फिर आश्वासन दिया कि वह भविष्य में भी ऐसे तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे।

जानिए मोदी कहां-कहां गए

आपको बता दें कि पीएम मोदी तीन देशों की 6 दिवसीय विदेश यात्रा पर हैं। ऑस्ट्रेलिया तीन देशों की यात्रा का आखिरी पड़ाव है। इस यात्रा की शुरुआत मोदी ने जापान से की थी। उसके बाद वह पापुआ न्यू गिनी गए और वहां से ऑस्ट्रेलिया आए । ऑस्ट्रेलिया में पीएम मोदी तीन दिन तक रहेंगे। आज इस यात्रा का दूसरा दिन है। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी कई कार्यक्रम में शामिल होंगे।

Viren Singh

Viren Singh

Next Story