देश में दशहरा: PM मोदी-राहुल ने दी बधाई, रक्षामंत्री सेना से करेंगे मुलाकात

महानवमी के खास मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी देशवासियों को शुभकामनाएं दी है। नरेंद्र मोदी ने कहां कि सभी को मां सिद्धिदात्री के आशीर्वाद से अपने कार्यों में सिद्धि प्राप्त हो। प्रधानमंत्री के अलावा कांग्रेस नेता राहुल गांधी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी सभी को शुभकामनाएं दीं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(file pic )

महानवमी के खास मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी देशवासियों को शुभकामनाएं दी है। नरेंद्र मोदी ने कहां कि सभी को मां सिद्धिदात्री के आशीर्वाद से अपने कार्यों में सिद्धि प्राप्त हो। प्रधानमंत्री के अलावा कांग्रेस  नेता राहुल गांधी ने भी सभी को शुभकामनाएं दीं।

महानवमी की दी शुभकामनाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ट्वीट करते हुए लिखा- “देशवासियों को महानवमी की हार्दिक शुभकामनाएं। नवरात्रि के इस पावन दिवस पर मां दुर्गा की नौवीं शक्ति देवी सिद्धिदात्री की पूजा-अर्चना की जाती है। मां सिद्धिदात्री के आशीर्वाद से हर किसी को अपने कार्यों में सिद्धि प्राप्त हो।”

शाम को दशमी तिथि

आपको बता दें, कि हिंदू पंचांग के अनुसार, इस साल महानवमी आज यानी 25 अक्टूबर को है। इसके बाद शाम को दशमी तिथि लगने के कारण दशहरा भी इसी दिन मनाया जाएगा। आज के दिन देवी दुर्गा के नौवें और अंतिम रूप मां सिद्धिदात्री की पूजा-आराधना की जाती है। माना जाता है कि माता सिद्धिदात्री की पूजा करने से सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं और मनुष्य को यश, बल और धन की सिद्धि होती है। आज की आराधना के साथ ही शारदीय नवरात्र पूर्ण हो जाता है।

ये भी पढ़ें…महबूबा के बयान पर भाजपा का बड़ा हमला, सेक्युलर लॉबी की चुप्पी पर उठाए सवाल

राजनाथ सिंह भारतीय सेना से करेंगे भेंट

वही दूसरी तरफ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी सभी को विजयादशमी की शुभकामनाएं दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि सभी देशवासियों को विजयदशमी पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं। आज के इस पावन अवसर पर मैं सिक्किम के नाथूला क्षेत्र में जाकर भारतीय सेना के जवानों से भेंट करूंगा एवं शस्त्र पूजन समारोह में भी मौजूद रहूंगा।

ये भी पढ़ें…स्कूलों पर बड़ा ऐलान: अभी इतने दिन रहेंगे बंद, सरकार ने लिया ये फैसला

राहुल गांधी ने भी दी शुभकामनाएँ

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी विजयादशमी की शुभकामनाएं देते हुए कहा है कि विजय अंततः सत्य की ही होती है, आप सभी को विजयदशमी की शुभकामनाएँ।

ये भी पढ़ें…नेपाल के कई इलाकों पर चीन ने किया कब्जा, भारतीय खुफिया एजेंसियां अलर्ट

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App