×

अमेरिका से लौटकर बोले पीएम मोदी, दुनिया में बढ़ा भारत का मान

अमेरिका में भारत का मान बढ़ाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को दिल्ली पहुंचे। पीएम मोदी का दिल्ली पहुंचने पर पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत दिल्ली के सांसदों ने एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत किया। 

Dharmendra kumar
Published on: 20 Jun 2023 6:50 AM GMT
अमेरिका से लौटकर बोले पीएम मोदी, दुनिया में बढ़ा भारत का मान
X

नई दिल्ली: अमेरिका में भारत का मान बढ़ाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को दिल्ली पहुंचे। पीएम मोदी का दिल्ली पहुंचने पर पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत दिल्ली के सांसदों ने एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत किया।

पीएम मोदी ने एयरपोर्ट के बाहर बीजेपी कार्यकर्ताओं और समर्थकों को सबोधित करते हुए कहा कि आप सबके माध्यम से पूरे हिंदुस्तान के मेरे प्यारे भाई-बहनों को मैं सिर झुकाकर प्रणाम करता हूं। 130 करोड़ देशवासियों का अभिनंदन करता हूं।

यह भी पढ़ें...ऐसा क्या कह दिया पाक PM इमरान ने, आरएसएस को देनी पड़ गई बधाई?

प्रधानमंत्री ने कहा कि 2014 में भी चुनाव जीतने के बाद मैं अमेरिका, यूएन की समिट में गया था और 2019 में भी गया। दुनिया की नजरों में भारत के प्रति मान-सम्मान और आदर बढ़ा है, इसका एक प्रमुख कारण 130 करोड़ हिंदुस्तानी हैं जिन्होंने अधिक मजबूती के साथ दोबारा सरकार बनाई है।

पीएम मोदी ने कहा कि इस अहमियत का एक एक विराट रूप मैंने इस बार अमेरिका में देखा है। विश्व भर में फैले हुए हमारे भारतीयों ने भी अपने-अपने देशों में उन देश के लोगों का प्यार हासिल किया है, यह भी भारत के गौरव को बढ़ाने वाला है।

यह भी पढ़ें...खौफनाक सड़क हादसा! तस्वीरें देखकर खड़े हो जाएंगे रोंगटे

उन्होंने कहा कि #HowdyModi, ह्यूस्टन का वो समाहोह, उसकी विशालयता और भव्यता, प्रेजिडेंट का वहां आना, दुनिया को हमारी दोस्ती का अहसास होना, वो तो सब है ही, लेकिन इतने कम समय में अमेरिका के हमारे भारतीय भाई-बहनों ने जिस शक्ति का प्रदर्शन किया उसकी वाहवाही हर तरफ थी।

पीएम ने कहा कि भारत किस तरह दुनिया का दिल जीत सकता है, ये मैंने अपनी आंखों से देखा है, खुद अनुभव किया है। मैं आज यहां से अमेरिका में रहने वाले अपने भाई-बहनों को विशेष रूप से धन्यवाद देता हूं।

यह भी पढ़ें...ऐसा क्या कह दिया पाक PM इमरान ने, आरएसएस को देनी पड़ गई बधाई?

पीएम मोदी ने कहा कि आज दुनियाभर में भारत की स्वीकृति बढ़ी है, भारत के प्रति आदर का भाव बढ़ा है। इसका पूरा श्रेय देश और दुनियाभर में फैले मेरे भाई-बहनों को।

पीएम मोदी ने कहा कि आज 28 सितंबर है, तीन साल पहले इसी तारीख को मैं पूरी रात एक पल भी सोया नहीं था।

पूरी रात जागता रहा था। हर पल टेलिफोन की घंटी कब बजेगी, इसी के इंतजार में था। वो 28 सितंबर भारत के वीर जवानों के पराक्रम की एक स्वर्णिम गाथा लिखने वाला था।

यह भी पढ़ें...पाकिस्तान के बलूचिस्तान में जोरदार बम धमाका, दो लोगों की मौत, कई घायल

उन्होंने कहा कि कल से नवरात्रि का पर्व शुरू हो रहा है। हिंदुस्तान के हर कोने में शक्ति उपासना का पर्व प्रारंभ हो रहा है। दुर्गा पूजा का महोत्सव प्रारंभ हो रहा है। मैं सभी देशवासियों को इस पावन पर्व की हृदय पूर्वक बहुत शुभकामना देता हूं।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story