×

दो हफ्ते के लिए बढ़ेगा लॉकडाउन! पीएम मोदी इस दिन कर सकते हैं एलान

कोरोना वायरस के खतरे के कारण देश में 21 दिन का लॉकडाउन लागू है लेकिन अब इसको दो सप्ताह के लिए बढ़ाया जा सकता है।  सूत्रों के मुताबिक पीएम नरेंद्र मोदी 13 अप्रैल को देश को संबोधित कर सकते हैं और लॉकडाउन को बढ़ाने का ऐलान भी कर सकते हैं।

Aditya Mishra
Published on: 12 April 2020 12:35 PM GMT
दो हफ्ते के लिए बढ़ेगा लॉकडाउन! पीएम मोदी इस दिन कर सकते हैं एलान
X

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के खतरे के कारण देश में 21 दिन का लॉकडाउन लागू है लेकिन अब इसको दो सप्ताह के लिए बढ़ाया जा सकता है। सूत्रों के मुताबिक पीएम नरेंद्र मोदी 13 अप्रैल को देश को संबोधित कर सकते हैं और लॉकडाउन को बढ़ाने का ऐलान भी कर सकते हैं।

पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार को राज्यों के सीएम के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक की थी। अधिकांश राज्यों ने पीएम मोदी से अनुरोध किया था कि दो सप्ताह के लिए लॉकडाउन को बढ़ाया जाए, जिसके बाद केंद्र सरकार इस अनुरोध पर विचार कर रही है। लॉकडाउन बढ़ाने पर कुछ वर्गों को थोड़ी राहत भी दी जा सकती है।

कोरोना वायरस का निमोनिया बेहद खतरनाक! जानें एक्सपर्ट की राय

वहीं, कर्नाटक सीएम बीएस येदियुरप्पा ने कहा, “पीएम ने हमें कहा कि हमें लॉकडाउन पर समझौता नहीं करना चाहिए और अगले 15 दिनों के लिए इसे बढ़ाने के सुझाव मिल रहे हैं। पीएम ने कहा अगले 1-2 दिनों में भारत सरकार अगले 15 दिनों के लिए दिशा-निर्देशों की घोषणा करेगी।”

पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने बैठक में कहा कि संक्रमण के मामलों की दर अभी अनिश्चित है और देश को इससे पार पाने के लिए लंबी लड़ाई लड़नी है।

चीन और कई यूरोपीय देशों की हालत को देखते हुए बंद बढ़ाने की जरूरत है। पंजाब सरकार ने एक मई तक कर्फ्यू लगाने अथवा पूरी तरह बंद लागू करने का पहले ही निर्णय ले लिया है। सभी शिक्षण संस्थान 30 जून तक बंद रहेंगे।

ये भी पढ़ें...जरूरी जानकारी: क्या दिमाग पर भी पड़ रहा कोरोना वायरस का असर

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story