मोदी की बड़ी बैठक: लेह से आते ही होगी शुरू, डोभाल-सेना के अधिकारी रहेंगे मौजूद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को अचानक लद्दाख में पहुंच सबको चौंका दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चीन सटे से सटे क्षेत्रों का दौरा कर दिल्‍ली वापस आएंगे। मिली जानकारी के मुताबिक शुक्रवार शाम को पीएम मोदी प्रधानमंत्री कार्यालय में अहम बैठक कर सकते हैं।

Modi

Modi

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को अचानक लद्दाख में पहुंच सबको चौंका दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चीन सटे से सटे क्षेत्रों का दौरा कर दिल्‍ली वापस आएंगे। मिली जानकारी के मुताबिक शुक्रवार शाम को पीएम मोदी प्रधानमंत्री कार्यालय में अहम बैठक कर सकते हैं। इस बैठक में राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसएन) अजीत डोभाल और सेना के वरिष्‍ठ अधिकारी भी मौजूद रहेंगे।

इस बड़ी बैठक में भारत-चीन सीमा पर ताजा हालात और आगे की कार्रवाई को लेकर चर्चा होने की संभावना है। पीएम मोदी को लद्दाख में XIV कॉर्प्‍स के अधिकार‍ियों ने सीमा पर तनाव को लेकर जानकारी दी है। चीफ ऑफ डिफेंस स्‍टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत और आर्मी चीफ जनरल मनोज मुकुंद नरवणे भी पीएम मोदी के साथ लद्दाख के दौरे पर गए थे।

यह भी पढ़ें…किसानों की बल्ले-बल्ले: 36 हजार रुपये आएंगे खाते में हर साल, जल्द करें आवेदन

सैनिकों ने समझाया लद्दाख का पूरा नक्शा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे लेह पहुंच गए। निमू में उन्‍होंने थलसेना, वायुसेना एवं आईटीबीपी के जवानों से बातचीत की। सिंधु नदी के तट पर 11,000 फीट की ऊंचाई पर निमू स्थित है। लद्दाख के सबसे दुर्गम स्थानों में से एक है।

जंस्कार पर्वत श्रृंखला से घिरे इस क्षेत्र में जाकर पीएम मोदी ने सीमा पर ताजा हालात का जायजा लिया। उन्‍होंने आर्मी के वरिष्ठ अधिकारियों से मैप के जरिए समझा कि चीन ने कहां-कहां अपनी फौज तैनात कर दी है और भारत की तरफ से जवाब में क्‍या इंतजाम किए गए हैं।

यह भी पढ़ें…सेना ने लिया जवानों की शहादत का बदला, खूंखार आतंकी को दी दर्दनाक मौत

चीन को साफ संदेश

लद्दाख की फारवर्ड लोकेशंस का दौरा कर पीएम मोदी ने चीन को साफ-साफ संदेश दे दिया है। चीनी सेना को बता दिया गया है कि भारत सरकार पूरी तरह अपने सैनिकों के साथ खड़ी है।

यह भी पढ़ें…रेलवे ने तोड़े रिकॉर्ड: फिर रचा इतिहास, शेषनाग की रफ्तार ने बनाई मिसाल

पीएम मोदी को पहले सेना ने ताजा हालात के बारे में जानकारी दी, इसके बाद उन्‍होंने फ्रंटलाइन पर तैनात जवानों से खुद बात की। इस दौरान पीएम मोदी बंकरनुमा एक चैंबर में बैठे थे, वहीं जवान भी उनके सामने सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन करते हुए कुर्सियों पर थे।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।