अभी-अभी PM मोदी पहुंचे लेह, चीन-भारत में तनाव है जारी

पूर्वी लद्दाख सीमा पर चीन से लगातार चल रहे तनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अचानक लेह पहुंचे हैं। बता दें, यहां पहुंचकर पीएम मोदी जवानों से बातचीत कर रहे हैं।

नई दिल्ली:  सीमा पर चीन से लगातार चल रहे तनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अचानक लेह पहुंचे हैं। बता दें, यहां पहुंचकर पीएम मोदी जवानों से बातचीत कर रहे हैं। वहीं इससे पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत को इस दौरे के लिए आने की सूचना थी।

ये भी पढ़ें… कोरोना पर बड़ी खुशखबरी, भारत में इस दिन लाॅन्च हो सकती है कोरोना की वैक्सीन

इस दौरे में पीएम मोदी

ताजा मिली जानकारी के अनुसार, अपने इस दौरे में पीएम मोदी 14 कॉर्प्स के अधिकारियों से बात करेंगे। इसके साथ ही कंबाइंड डिफेंस सर्विस (CDS) बिपिन रावत के साथ मिलकर सीमा पर चल रही स्थितियों का जायजा लेंगे। इसके अलावा नॉर्दन आर्मी कमांड के लेफ्टिनेंट जनरल वाईके जोशी, लेफ्टिनेंट जनरल हरिंदर सिंह भी लेह में मौजूद होंगे।

पूर्वी लद्दाख सीमा पर बीते महीने मई से ही चीन के साथ तनातनी जारी है और बॉर्डर पर स्थितियां लगातार गंभीर होती जा रही हैं। ऐसे में एकदम अचानक से पीएम मोदी का यहां पर आना, काफी हैरानी की बात है।

ये भी पढ़ें…Live: एक दिन में 21 हजार कोरोना केस, 15 अगस्त तक आ सकती है कोविड वैक्सीन

कार्यक्रम में परिवर्तन

आपको बता दें, इससे पहले शुक्रवार को सिर्फ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को लेह जाना था, लेकिन गुरुवार को उनके कार्यक्रम में परिवर्तन कर दिया गया। इसके बाद फिर तय हुआ था कि अब सिर्फ बिपिन रावत ही लेह जाएंगे।

गौरतलब है कि पूर्वी लद्दाख बॉर्डर पर भारत और चीन के बीच 15-16 जून को हुई हिंसक झड़क से तनाव काफी ज्यादा बढ़ गया है। वहीं इस खूनी झड़प में भारतीय सेना के 20 जवान शहीद हो गए थे।

सीमा पर इस हिंसक झड़प के बाद से कोई दोनों देशों के बीच कंमाडर लेवल की बातचीत हुई, लेकिन उसका कोई परिणाम नहीं पाया है। ऐसे में भारत ने बीते दिन यानी कल सीमा पर स्पेशल फोर्सज की तैनाती भी कर दी है।

ये भी पढ़ें…सरोज खान के निधन से बॉलीवुड में शोक की लहर, इन हस्तियों ने जताया दुख

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।