×

PM मोदी के नए निजी सचिव: इस IAS को मिली जिम्मेदारी, अबतक यहां थे तैनात

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निजी सचिव पद पर गुरूवार को नई तैनाती हुई। हार्दिक सतीशचंद्र शाह को पीएम मोदी का निजी सचिव नियुक्त किया गया है।

Shivani
Published on: 30 July 2020 2:35 PM GMT
PM मोदी के नए निजी सचिव: इस IAS को मिली जिम्मेदारी, अबतक यहां थे तैनात
X
PM narendra modi private secretary hardik satishchandra shah appointed

नई दिल्ली: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निजी सचिव पद पर गुरूवार को नई तैनाती हुई। हार्दिक सतीशचंद्र शाह को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का निजी सचिव नियुक्त किया गया है। इसके पहले इस पद पर राजीव टोपनो कार्यरत थे। हार्दिक को उनकी जगह नियुक्त किया गया है। बता दें कि निजी सचिव होने से पहले हार्दिक प्रधानमंत्री कार्यालय में उप सचिव रह चुके हैं। वहीं हार्दिक सतीशचंद्र शाह गुजरात 2010 बैच के कैडर IAS रहे हैं।

हार्दिक सतीशचंद्र शाह बने पीएम मोदी के निजी सचिव

प्रधानमंत्री कार्यालय में उप सचिव रहे हार्दिक सतीशचंद्र शाह की पदोन्नति हुई है। हार्दिक को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का निजी सचिव बनाया गया है। उन्होंने राजिव टोपनो की जगह ली है।

ये भी पढ़ेंः UP: पावर कार्पोरेशन के इस प्रोजक्ट में हुआ बड़ा घोटाला, अभियंता संघ का आरोप

प्रधानमंत्री कार्यालय में उप सचिव रहे चुके हार्दिक सतीशचंद्र शाह

जानकारी के मुताबिक़ हार्दिक सतीशचंद्र शाह आईएएस अफसर हैं, जो 2010 बैच के गुजरात कैडर में रह चुके हैं। इस बारे में डिपार्टमेंट और पर्सनल एंड ट्रेनिंग की ओर से आधिकारिक विज्ञप्ति जारी की गयी। इसमें बताया गया कि 2010 बैच के गुजरात कॉडर के भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी हार्दिक सतीश चंद्र शाह को प्रधानमंत्री कार्यालय में उप सचिव और वित्त मंत्रालय में आर्थिक मामलों के विभाग के संयुक्त सचिव अरविंद श्रीवास्तव की नियुक्ति को मंजूरी दी है।

ये भी पढ़ेंः भारत के पास राफेल विमान आने से पाक घबराया, दुनिया से लगाने लगा ये गुहार

पीएम के निजी सचिव रहे राजीव टोपनो की ली जगह

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निजी सचिव रहे राजीव टोपनो जून में वॉशिंगटन में विश्व बैंक के कार्यकारी निदेशक के वरिष्ठ सलाहकार नियुक्त किये गए थे। टोपनो 1996 बैच के गुजरात कैडर के भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के अधिकारी हैं। गुजरात कैडर के भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी टोपनो 2009 में प्रधानमंत्री कार्यालय में उप सचिव के रूप में शामिल हुए थे, जब मनमोहन सिंह ने अपना दूसरा कार्यकाल शुरू किया था।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story