×

PM मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक, इस CM ने मांगे हजारों करोड़ रुपए

कोरोना के बढ़ते संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बैठक की है। कोरेाना महामारी शुरू होने के बाद पीएम मोदी ने पांचवीं बार मुख्यमंत्रियों के साथ संवाद की है।

Dharmendra kumar
Published on: 11 May 2020 2:59 PM GMT
PM मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक, इस CM ने मांगे हजारों करोड़ रुपए
X

नई दिल्ली: कोरोना के बढ़ते संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बैठक की है। कोरेाना महामारी शुरू होने के बाद पीएम मोदी ने पांचवीं बार मुख्यमंत्रियों के साथ संवाद की है।

इस बैठक में सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने अपनी-अपनी बात प्रधानमंत्री के सामने रखी है। चार राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लाॅकाडाउन बढ़ाने की मांग की है। तो वहीं गुजरात ने लाॅकाडाउन बढ़ाने का विरोध किया है। पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी ने पीएम के साथ बैठक में कहा कि केंद्र को संघीय ढांचे को बरकरार रखना चाहिए और कोरोना पर राजनीति नहीं करनी चाहिए।

यह भी पढ़ें...ITBP ने नहीं टूटने दी सप्लाई चेन: पहाड़ो में 21 दिन रहे खतरनाक, ऐसे की मदद

तमिलनाडु के सीएम ने मांगा विशेष अनुदान

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पलानीस्वामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से एनएचएम फंड्स को जल्द जारी करने की मांग की। इसके साथ ही उन्होंने तमिलनाडु को 2000 करोड़ का विशेष अनुदान जारी करने करने की अपील की है।

यह भी पढ़ें...हो जाइए तैयार: फिर से बढ़ेगा लॉकडाउन? इन राज्यों ने PM मोदी से की मांग

सीएम ने साथ ही जीएसटी की बकाया राशि को भी जल्द जारी करने के लिए निवेदन किया। उन्होंने कहा कि चेन्नई में कोरोना संक्रमित मामले बढ़ रहे हैं, तमिलनाडु में 31 मई तक ट्रेन सेवा की अनुमति न दें। मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि 31 मई तक नियमित हवाई सेवा भी शुरू नहीं करें।

दो गज की दूरी ढीली हुई तो संकट बढ़ेगा: PM मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने मुख्यमंत्रियों से कहा कि भारत इस संकट से अपने आप को बचाने में बहुत हद तक सफल हो गया है। राज्यों ने अपनी जिम्मेदारी निभाई, दो गज की दूरी ढीली हुई तो संकट बढ़ेगा। हम लॉकडाउन कैसे लागू कर रहे हैं। यह बड़ा विषय रहा, हम सबकी भूमिका महत्वपूर्ण रही है।

यह भी पढ़ें...फिर बजी खतरे की घंटी, कोरोना के नए केस मिलने से ग्रीन जोन की उम्मीद टूटी

प्रधानमंत्री मोदी ने इस बैछक में कहा कि धीरे-धीरे ही सही, लेकिन निश्चित रूप से देशभर को कई हिस्सों में आर्थिक गतिविधियां रफ्तार पकड़ रही हैं। आने वाले दिनों में इसमें तेजी आएगी।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story