×

PM मोदी देंगे 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' पर सरदार पटेल को श्रद्धांजलि, ये है पूरा कार्यक्रम  

देशभर में इस साल सरदार पटेल की जयंती को एकता दिवस के रूप में मनाई जाएगी।  इसी महीने गृह मंत्रालय ने सभी केंद्रीय सुरक्षा बलों और पुलिस को अपने दफ्तरों में सरदार वल्लभ भाई पटेल की तस्वीर लगाने के निर्देश भी जारी किए थे। इस बार 31 अक्टूबर के अवसर पर गृह मंत्रालय की ओर से बड़ी तैयारियां की जा रही हैं।

SK Gautam
Published on: 29 Oct 2019 1:00 PM GMT
PM मोदी देंगे स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर सरदार पटेल को श्रद्धांजलि, ये है पूरा कार्यक्रम  
X

नई दिल्ली: सरदार पटेल की जयंती 31 अक्टूबर को है जिसको राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जाएगा। इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' पर मौजूद रहेंगे। बता दें कि पीएम मोदी 30 अक्टूबर रात 10.30 बजे अहमदाबाद पहुंचेंगे। रात में वह गांधीनगर राजभवन में रुकेंगे। अगले दिन यानी 31 अक्टूबर की सुबह 7.45 बजे पीएम मोदी 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' पहुंचेंगे।

ये भी देखें : आने वाली है टोयोटा की ये गाड़ी, देगी सभी को कड़ी टक्कर, यहां देखें लुक

ये है पूरा कार्यक्रम

सुबह 8.15 बजे के करीब वह सरदार पटेल को श्रद्धांजलि देंगे। इसके बाद 9 बजे वह हैलीपैड पर अर्धसैनिक बल की परेड में शिरकत करने के लिए पहुंचेंगे। फिर 1 बजे पीएम मोदी टेंट सिटी-2 में लंच करेंगे।

इसके बाद 2 बजे पीएम मोदी टेंट सिटी में प्रशासन के साथ बैठक करेंगे। इस बैठक में मीडिया को जाने की अनुमति नहीं होगी। आखिर में शाम 4 बजे पीएम नरेंद्र मोदी वापस दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

ये भी देखें : सावधान मनचलों! हो जाएगी हवा टाइट, यहां तैनात होंगे मार्शल

दफ्तरों में सरदार वल्लभ भाई पटेल की तस्वीर लगाने के निर्देश

गौरतलब है कि देशभर में इस साल सरदार पटेल की जयंती को एकता दिवस के रूप में मनाई जाएगी। इसी महीने गृह मंत्रालय ने सभी केंद्रीय सुरक्षा बलों और पुलिस को अपने दफ्तरों में सरदार वल्लभ भाई पटेल की तस्वीर लगाने के निर्देश भी जारी किए थे। इस बार 31 अक्टूबर के अवसर पर गृह मंत्रालय की ओर से बड़ी तैयारियां की जा रही हैं। 370 हटाए जाने के साथ-साथ जम्मू-कश्मीर को देश का अभिन्न हिस्सा बनाए जाने पर गृह मंत्रालय स्टैच्यू ऑफ यूनिटी कार्यक्रम का आयोजन कर रहा है।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story