×

Puri-Howrah Vande Bharat Train: पीएम मोदी ने पुरी-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस को दिखाई हरी झंडी, जानें ट्रेन का टाइमटेबल

Puri-Howrah Vande Bharat Train: पीएम मोदी पुरी से हावड़ा के बीच वंदे भारत ट्रेन को भी हरी झंडी दिखाई, साथ ही पुरी और कटक रेलवे स्टेशनों के री- डेवलपमेंट प्रोजेक्ट का शिलान्यास किया।

Jugul Kishor
Published on: 18 May 2023 10:03 AM GMT (Updated on: 18 May 2023 1:23 PM GMT)
Puri-Howrah Vande Bharat Train: पीएम मोदी ने पुरी-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस को दिखाई हरी झंडी, जानें ट्रेन का टाइमटेबल
X
पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो, सोशल मीडिया)

Puri-Howrah Vande Bharat Train: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुरुवार (18 मई) को ओडिशा में 8,000 करोड़ रुपये से ज्यादा की कई रेल परियोजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन किया। पीएम मोदी पुरी से हावड़ा के बीच वंदे भारत ट्रेन को भी हरी दिखाई साथ ही पुरी और कटक रेलवे स्टेशनों के री- डेवलपमेंट प्रोजेक्ट का शिलान्यास किया। पीएम मोदी इन सभी कार्यक्रमों में वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से शामिल हुए। बता दें कि पुरी से हावड़ा के बीच चलने वाली ये 17वीं देश की वंदे भारत ट्रेन है, जिसे पीएम मोदी आज हरी झंडी दिखाई।

"वंदे भारत में भारत की गति और भारत की प्रगति दिखाई देती है"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज ओडिशा और पश्चिम बंगाल के लोगों को वंदे भारत ट्रेन का उपहार मिल रहा है। वंदे भारत ट्रेन आधुनिक भारत और आकांक्षीय भारतीय दोनों का प्रतीक बन रहा है। पीएम ने कहा कि आज जब वंदे भारत एक स्थान से दूसरे स्थान से गुजरती है तो उसमें भारत की गति और भारत की प्रगति दिखाई देती है। अब कोलकाता से पुरी जाना हो या पुरी से कोलकाता ये यात्रा केवल साढ़े 6 घंटे की हो गई है। बीते वर्षों में भारत ने कठिन से कठिन वैश्विक हालातों में भी अपने विकास की गति को बनाए रखा है। इसके पीछे एक बड़ा कारण है कि इस विकास में हर राज्य की भागीदारी है, देश हर राज्य को साथ लेकर आगे बढ़ रहा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ इस कार्यक्रम में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव भी शामिल हुए। बता दें कि पश्चिम बंगाल को यह दूसरी वंदे भारत ट्रेन मिल रही है। इससे पहले हावड़ा-न्यू जलपाईगुड़ी वंदे भारत एक्सप्रेस राज्य को मिल चुकी है। हावड़ा और पुरी के बीच चलने वाली वंदे भारत ट्रेन 500 किलोमीटर की दूरी लगभग साढ़े छह घंटे में तय करेगी।

सप्ताह में 6 दिन चलेगी वंदे भारत ट्रेन

जानकारी के मुताबिक ओडिशा के पुरी और पश्चिम बंगाल के हावड़ा के बीच चलने वाली ये वंदे भारत ट्रेन गुरुवार को छोड़कर सप्ताह में 6 दिन चलेगी। हावड़ा से पुरी के बीच (गाड़ी संख्या- 22895) सुबह 6.10 बजे हावड़ा से निकलकर दोपहर 12.35 पर पुरी पहुंचेगी। वहीं, गाड़ी संख्या 22896 पुरी-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस दोपहर 1.50 बजे पुरी से निकलकर शाम 20.30 बजे हावड़ा पहुंचेगी। ये ट्रेन हावड़ा के बीच खुर्दा रोड, भुवनेश्व, कटक, जजपुर-क्योंझर रोड, भद्रक, बालासोर और खड़गपुप पर रुकेगी।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story