×

PMC बैंक घोटाला: ED के सामने नहीं पेश हुईं राउत की पत्नी, ये है बड़ी वजह

ईडी के समन पर राउत ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि 'हम कानून का पालन करने वाले हैं। ईडी पर केंद्र सरकार का दबाव है। हम इन चीजों से डरने वाले नहीं हैं। शिवसेना की तरफ से भी ऐसा ही जवाब मिलेगा। हमारे लिए ईडी जरूरी नहीं है।

Newstrack
Published on: 29 Dec 2020 5:54 AM GMT
PMC बैंक घोटाला: ED के सामने नहीं पेश हुईं राउत की पत्नी, ये है बड़ी वजह
X
PMC बैंक घोटाला: ED के सामने नहीं पेश हुईं राउत की पत्नी, ये है बड़ी वजह

महाराष्ट्र: ईडी ने संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत को पीएमसी बैंक धनशोधन मामले में पूछताछ के लिए 29 दिसंबर को तलब किया है। संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत को मुंबई में केंद्रीय एजेंसी के समक्ष पेश होने के लिए कहा गया है। वर्षा राउत ने पंजाब और महाराष्ट्र सहकारी (पीएमसी) बैंक घोटाला मामले के संबंध में मंगलवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश होने से मना कर दिया है। उन्होंने एजेंसी से पांच जनवरी तक का समय मांगा है।

एजेंसी ने तीसरी बार भेजा समन

बता दें कि यह उनको पेश होने के लिए जारी तीसरा समन है, इससे पहले वह दो बार स्वास्थ्य आधार पर एजेंसी के समक्ष पेश नहीं हुई हैं। एजेंसी ने तीसरी बार समन देकर उन्हें आज पेश होने के लिए कहा था। इससे पहले दो बार उन्होंने स्वास्थ्य का हवाला देते हुए एजेंसी के सामने पेश होने से मना कर दिया था।

sanjay raut-varsha

राउत ने पत्नी को समन भेजे जाने को कायरता बताया

पिछले साल सितंबर में आरबीआई ने निकासी सीमा को कम कर दिया था और 4,355 करोड़ रुपये की कथित धोखाधड़ी के बाद पीएमसी बैंक की गतिविधियों को प्रतिबंधित कर दिया था। ईडी ने बाद में मामले के संबंध में हाउसिंग डेवलेपमेंट इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (एचडीआईएल) के स्वामित्व वाली 3,830 करोड़ रुपये से अधिक की चल और अचल संपत्ति को जब्त कर लिया था। इसी बीच राउत ने पत्नी को समन भेजे जाने को कायरता बताया है।

परिवार को निशाना बनाएंगे तो वैसा ही जवाब देंगे-राउत

ईडी के समन पर राउत ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि 'हम कानून का पालन करने वाले हैं। ईडी पर केंद्र सरकार का दबाव है। हम इन चीजों से डरने वाले नहीं हैं। शिवसेना की तरफ से भी ऐसा ही जवाब मिलेगा। हमारे लिए ईडी जरूरी नहीं है। हमने कुछ भी गलत नहीं किया है। परिवार को निशाना बनाएंगे तो वैसा ही जवाब देंगे।

ये भी देखें: MSP पर नया फॉर्मूला लाने की तैयारी, बातचीत से पहले रणनीति बनाने में जुटी सरकार

भाजपा को पीएमसी और एचडीआईएल की जानकारी हमने दी थी। ईडी भाजपा का कार्यालय बन गया है। भाजपा के कई नेता वहां आते-जाते रहते हैं। कानून से बढ़कर कुछ नहीं है, न मैं और ना आप। किसी भी कीमत पर हम ये सरकार चलाएंगे। मुझे धमकाने की कोशिश की गई लेकिन मैं उनका बाप हूं।'

pmc scam

ये कागज के टुकड़े हैं और कुछ नहीं-राउत

शिवसेना नेता ने कहा कि 'पिछले एक साल में शरद पवार, एकनाथ खड़से और प्रताप सरनाइक को नोटिस मिला और अब आप सभी मेरे नाम पर चर्चा कर रहे हैं। इन सभी लोगों ने महाराष्ट्र में सरकार गठन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। ये कागज के टुकड़े हैं और कुछ नहीं। घर की महिलाओं को निशाना बनाना कायरता का काम है। हम किसी से नहीं डरते हैं और इसी तरह से प्रतिक्रिया देंगे। ईडी को कुछ कागजात की जरूरत थी और हमने उन्हें समय पर जमा करवा दिया है।'

ये भी देखें: नाबालिग को थप्पड़ मारने पर लिया बदला, पेट्रोल छिड़कर तीन लोगों को जिंदा जलाया

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story