हरिद्वार: पुलिस की गौ तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 3 गिरफ्तार

हरिद्वार की ज्वालापुर कोतवाली पुलिस को उस समय बड़ी सफलता मिली जब पुलिस ने बजरंग दल के कार्यकर्ताओं की सूचना पर दो गो तस्करों को 3 क्विंटल गोमांस के साथ कोतवाली क्षेत्र में गिरफ्तार किया।

Published by Dharmendra kumar Published: October 30, 2019 | 4:38 pm

देहरादून: हरिद्वार की ज्वालापुर कोतवाली पुलिस को उस समय बड़ी सफलता मिली जब पुलिस ने बजरंग दल के कार्यकर्ताओं की सूचना पर दो गो तस्करों को 3 क्विंटल गोमांस के साथ कोतवाली क्षेत्र में गिरफ्तार किया।

पुलिस की इस कार्रवाई में मौके से दो अन्य आरोपी फरार होने में कामयाब हो गए। पुलिस ने तीन क्विंटल गोमांस और तस्करी में इस्तेमाल किए जाने वाले वाहन टाटा एस को भी कब्जे में ले लिया है। पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ें…EU सांसदों का बयान, आतंकियों को फंडिंग करता है पाकिस्तान, शांतिप्रिय देश है भारत

आरोपियों के खिलाफ उत्तराखंड गोवंश संरक्षण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि कोर्ट के आदेश के बाद हरिद्वार में किसी भी तरह का पशु का अवैध तरीके से वध किया जाना प्रतिबंधित है। इसी क्रम में पुलिस लगातार गोमांस तस्करों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है।

बताया जा रहा है कि यह गोमांस अवैध तरीके से तस्करी कर ज्वालापुर कोतवाली क्षेत्र में एक शादी समारोह के लिए लाया जा रहा था। गोमांस तस्करों की गिरफ्तारी के मामले में बजरंग दल के कार्यकर्ता आर्यन उपाध्याय का कहना है कि उन्हें सूचना मिली थी कि ज्वालापुर कोतवाली क्षेत्र में अवैध तरीके से गौ हत्या की गई है।

यह भी पढ़ें…यहां मचा हाहाकार! कुछ ही सेकंड में दर्जनों घर बह गए बाढ़ में, मचा हड़कंप

इसकी सूचना उन्होंने पुलिस को दी और पुलिस ने इस मामले में तुरंत कार्रवाई करते हुए दो तस्करों को गोमांस और गोकशी करने के उपकरणों के साथ गिरफ्तार किया है।

इस मामले पर हरिद्वार एसएसपी सेंथिल अबूदई कृष्णराज ने बताया कि सूचना मिलने पर ज्वालापुर कोतवाली पुलिस ने तुरंत कार्रवाई की है। इस कार्रवाई में तीन क्विंटल गोमांस और एक छोटा हाथी(टाटा एस) बरामद किया गया है। दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है और दो आरोपी मौके से फरार होने में कामयाब हो हैं।

यह भी पढ़ें…कश्मीर में खूनी खेल! आतंकियों ने 5 मजदूरों को लाइन में खड़ा कर गोलियों से भूना

फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है। यह गोमांस कहां से लाया जा रहा था। इस बारे में भी जांच की जा रही है। इस मामले में गोकशी की संबंधित धाराओं में कार्रवाई की जा रही है और आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में पुलिस द्वारा लोगों को जागरूक करने के लिए जागरूकता अभियान भी चलाया जाएगा।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App