×

पाकिस्तानी जासूस गिरफ्तार, ISI को भेजता था ये जरूरी सूचनाएं, जानकर हो जाएंगे दंग

पुलिस ने जम्मू से एक शख्स को गिरफ्तार किया है। उसके ऊपर पाकिस्तान की दुर्दांत खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए जासूसी करने का आरोप है। उसके पास से पांच मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं।

Newstrack
Published on: 8 Oct 2020 2:51 PM GMT
पाकिस्तानी जासूस गिरफ्तार, ISI को भेजता था ये जरूरी सूचनाएं, जानकर हो जाएंगे दंग
X
पुलिस ने जम्मू से एक शख्स को गिरफ्तार किया है। उसके ऊपर पाकिस्तान की दुर्दांत खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए जासूसी करने का आरोप है।

जम्मू: भारत के खिलाफ पाकिस्तान आए दिन नई-नई साजिश रचता रहता है। पाकिस्तान की तरफ से जासूसों के जरिए भारत की खुफिया जानकारी हासिल करने की कोशिश की जाती है, लेकिन उसके इस काम में कामयाबी नहीं मिल पाती है। भारतीय सुरक्षा एजेंसियों की सतर्कता की वजह से आतंकियों के पनहगार पाकिस्तान की हर साजिश नाकाम हो जाती है।

अब इस बीच पुलिस ने जम्मू से एक शख्स को गिरफ्तार किया है। उसके ऊपर पाकिस्तान की दुर्दांत खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए जासूसी करने का आरोप है। उसके पास से पांच मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं।

बीएसएफ और सेना से जुड़ी कई जरूरी जानकारियां पाकिस्तान को दीं

पकड़ा गया शख्स इन फोन्स का इस्तेमाल वह पाकिस्तान को महत्‍वपूर्ण सूचनाएं भेजने के लिए करता था। पुलिस उसके खिलाफ केस दर्ज कर जांच कर रही है। पूछताछ में उसने बताया है कि वह अब तक बीएसएफ और सेना से जुड़ी कई जरूरी जानकारियां पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी को दे चुका है। साल 2018 से आरोपी यह काम कर रहा था।

ये भी पढ़ें...चीनी टेलीकॉम कंपनी खतरनाक: भारत के खिलाफ रच रही साजिश, हुआ बड़ा दावा

मिली जानकारी के मुताबिक, सुरक्षा एजेंसियों को सूचना मिली कि सांबा के अबताल काटलां क्षेत्र का रहने वाला एक युवक आईएसआई के संपर्क में है। एजेंसियां उसके ऊपर नजर रखने लगीं। इसके बाद उसे गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया। इस युवक की पहचान कुलजीत कुमार के तौर हुई है।

ISI Pakistan

कड़ाई से पूछताछ में उसने पुलिस के सामने खुलासा किया कि वह साल 2018 में पाकिस्‍तानी खुफिया एजेंसी के संपर्क में आया। उसके कहने पर उसने पाकिस्तान को सोशल साइटों के माध्यम से फोटो, वीडियो और अन्य प्रकार की जानकारी भेजने का काम शुरू किया।

ये भी पढ़ें...दूसरी प्रेसिडेंशियल डिबेट से ट्रंप बाहर, बोले-वर्चुअल बहस पर समय नहीं बर्बाद करूंगा

सेना के कैंप की जानकारी ISI को दी

पड़के गए आरोपी ने बताया कि वह सांबा से लेकर कठुआ बॉर्डर तक के फोटो भेजा है। इसके साथ ही उसने हाइवे पर स्थित सेना के कैंप की जानकारियां भी पाकिस्तान को भेज दिया है। सांबा जिले के महत्वपूर्ण क्षेत्रों के फोटो भेजे हैं।

ये भी पढ़ें...अमेरिका युद्ध को तैयार: अब चुप नहीं बैठेगा ये देश, होगी भयानक जंग

पुलिस अब इस बात की जांच कर रही है कि बीते दिनों जो सांबा में सुरंग मिली थी या फिर सांबा-कठुआ सीमा पर जो नशे की बड़ी खेप मिली थी, उसमें इसका कोई रोल है या नहीं। उसकी जानकारी के जरिए इस इलाके में ड्रोन से हथियार फेंके गए थे। पूछताछ के दौरान जानकारी मिली है कि उसे सीमा पार से पैसे भी भेजे गए हैं। पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश करके रिमांड पर ले लिया है। उसके मोबाइल फोन की डिटेल खंगाली जा रही है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story