×

दो बक्सों में छिपाकर रखें थे 22 जिंदा बम, पुलिस ने देखा तो रह गई दंग

सेना के खुफिया विभाग के अधिकारियों ने पुलिस को एक इमारत में देसी बम छिपाकर रखे जाने की सूचना दी। जिसके बाद इस सूचना के आधार पर विशेष कार्यबल और कोलकाता पुलिस के कर्मियों ने इमारत में छापा मारा।

Aditya Mishra
Published on: 3 Jan 2021 9:05 AM GMT
दो बक्सों में छिपाकर रखें थे 22 जिंदा बम, पुलिस ने देखा तो रह गई दंग
X
पुलिस अधिकारी के मुताबिक, कोलकाता पुलिस के बम निरोधक दस्ते ने इन बमों को निष्क्रिय कर दिया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

कोलकाता: राजधानी कोलकाता के इंटाली इलाके में एक निर्माणाधीन इमारत में 22 जिंदा बम मिलने के बाद से हड़कंप मचा हुआ है।

पुलिस ने मौके से ज़िंदा बमों को जब्त कर लिया है। इस मामले में बिल्डिंग के मालिक और एक अन्य युवक को हिरासत में लिया गया है। पुलिस अब उनसे पूछताछ कर रही है।

बम किसने और किस मकसद से यहां पर रखें थे अभी तक इसके बारें में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। इस घटना के बाद से इलाके के आस-पास के लोग बेहद डरे हुए हैं।

Police दो बक्सों में छिपाकर रखें थे 22 जिंदा बम, पुलिस ने देखा तो रह गई दंग (फोटो: सोशल मीडिया)

किसान आंदोलन में आज तीन और लोगों की मौत, ठण्ड और बारिश बनी जान की दुश्मन

क्या है ये पूरा मामला

प्राप्त जानकारी के अनुसार सेना के खुफिया विभाग के अधिकारियों ने पुलिस को एक इमारत में देसी बम छिपाकर रखे जाने की सूचना दी। जिसके बाद इस सूचना के आधार पर विशेष कार्यबल और कोलकाता पुलिस के कर्मियों ने सर सैयद अहमद रोड पर स्थित एक इमारत पर छापा मारा।

इस दौरान पुलिस ने पहले तल्ले पर स्थित एक कमरे से दो बक्से में रखे ये बम जब्त किए। अधिकारी के मुताबिक, कोलकाता पुलिस के बम निरोधक दस्ते ने इन बमों को निष्क्रिय कर दिया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

सैन्य क्षेत्र में सुरंग मिलने से लोगों में दहशत, पुलिस और मिलिट्री की टीम मौके पर

FIRE IN HOUSE मकान में लगी आग(सांकेतिक फोटो:सोशल मीडिया)

आग लगने से मचा हड़कंप

वहीं बीते शनिवार को कोलकाता के एक निर्माणाधीन इमारत में शनिवार रात में आग लग गई। अधिकारियों से मिली जानकारी के म्मुताबिक रात करीब पौने दस बजे चौरंगी चौक के निकट स्टेट्समैन हाउस के बगल में स्थित भवन के दूसरे तल पर आग लगने की घटना हुई थी। रात 10 बजकर 10 मिनट पर दमकल की दो गाड़ियों ने जल्द ही उस पर काबू पा लिया।

कोलकाता पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, ''घटना के समय इमारत के अंदर कोई नहीं था। आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। पुलिस व दमकल विभाग घटना की जांच में जुट गई है।

यात्री हो जाएं तैयार: भारतीय रेलवे ने दी बड़ी खुशखबरी, इन रूटों पर शुरू हुईं कई ट्रेनें

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story