×

पुलिस पर बरसाए पत्थर: मजबूर मजदूरों को मना करने पर हुआ हादसा, भारी फोर्स मौजूद

परेशानियों को झेल रहे इन मजबूर मजदूरों का आरोप है कि इनके पास बॉर्डर का पास होने के बाद भी पुलिस इन्हें सीमा पार नहीं करने देती है।

Vidushi Mishra
Published on: 20 May 2020 1:01 PM GMT
पुलिस पर बरसाए पत्थर: मजबूर मजदूरों को मना करने पर हुआ हादसा, भारी फोर्स मौजूद
X
पुलिस पर बरसाए पत्थर: मजदूरों को मना करने पर हुआ हादसा, भारी फोर्स मौजूद

नई दिल्ली: देश में 31 मई तक बढ़ाए गए लॉकडाउन के बाद भी हरियाणा की सरकार ने हरियाणा में फैक्टरियां खोलकर काम शुरू करने का आदेश दे दिया है लेकिन उनमें काम करने वाले मजदूरों को वहां तक पहुंचने में बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसमें से सबसे ज्यादा परेशानी तो उन मजदूरों को सहन करनी पड़ रही है जो दिल्ली में रहते हैं और गुरुग्राम व फरीदाबाद की फैक्टरियों में काम करते हैं।

ये भी पढ़ें...सोना-चांदी हुआ बहुत सस्ता, मार्केट में तेजी से बदल रहे दाम

मजदूर अपना आपा खो बैठे

परेशानियों को झेल रहे इन मजबूर मजदूरों का आरोप है कि इनके पास बॉर्डर का पास होने के बाद भी पुलिस इन्हें सीमा पार नहीं करने देती है। इसी से आक्रोशित मजदूरों ने आज गुरुग्राम के पालम विहार में पुलिस पर पथराव कर दिया। ये मजदूर अपना आपा खो बैठे थे।

हालांकि इस मामले में एफआईआर भी दर्ज हुई है। गुरुग्राम पुलिस द्वारा इन मजबूर मजदूरों को रोके जाने पर सलाहपुर खेड़ा गांव जो दिल्ली का देहाती इलाका है, वहीं पर इन मजदूरों ने पुलिस पर पथराव किया। पथराव में की पुलिसकर्मियों को चोटे भी लग गई है।

ये भी पढ़ें...फिर दर्दनाक हादसा: एक्सप्रेस-वे पर ट्रकों की भयंकर टक्कर, मजदूरों की हालत गंभीर

वहीं वैश्विक कोरोना महामारी के बाद से दिल्ली से सटी सीमाओं को डीएम के आदेश पर सील किया गया था। पथराव के बाद अब यहां पर मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है।

ट्रक के बीच टक्कर

आपको बता दें कि मजदूरों से जुड़ी एक और खबर सामने आई है, ये ताजा मामला फिरोजाबाद का सामने आया है, यहां प्रवासी मजदूरों और श्रमिकों से भरा ट्रक (डीसीएम) और अन्य यानी सामने से आ रहे ट्रक के बीच टक्कर हो गई।

ये टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि डीसीएम ट्क के परखच्चे उड़ गए। हुए इस हादसे में 18 मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। फिरोजाबाद में ट्रक और डीसीएम के बीच इस दुर्घटना में घायल मजदूरों को सैफई के मिनी पीजीआई में भर्ती कराया गया है, जहां एक की हालत बहुत गंभीर बताई जा रही है।

ये भी पढ़ें...योगी सरकार ने की 1,044 ट्रेनों की व्यवस्था, अगले 2 दिन में इतनी ट्रेने और आएगी

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story