×

NIA कोर्ट में फिर पेश नहीं हुईं प्रज्ञा ठाकुर, वकील ने बताई ये बड़ी वजह

प्रज्ञा ठाकुर के वकील जेपी मिश्रा ने कहा, 'दिल्ली के एम्स में ठाकुर का अप्रैल से ही इलाज चल रहा है। वह वहां जांच के लिए गईं थीं और उनकी मेडिकल टेस्ट रिपोर्ट देखने के बाद डॉक्टरों के निर्देश पर शुक्रवार को उन्हें भर्ती होना पड़ा।'

Newstrack
Published on: 19 Dec 2020 1:45 PM GMT
NIA कोर्ट में फिर पेश नहीं हुईं प्रज्ञा ठाकुर, वकील ने बताई ये बड़ी वजह
X
NIA कोर्ट में फिर पेश नहीं हुईं प्रज्ञा ठाकुर, वकील ने बताई ये बड़ी वजह

नई दिल्ली: अपने विवादित बयानों के चलते सुर्खियों में छाई रहने वाली भोपाल से बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर देश के सबसे बड़े अस्पताल AIIMS में भर्ती है, जिसके कारण वह शनिवार को कोर्ट में पेश नहीं हो पाई। बता दें कि 2008 में मालेगांव में हुए बम धमाकों के मामले में प्रज्ञा ठाकुर को मुंबई के एक स्पेशल एनआईए कोर्ट में शामिल होना था। प्रज्ञा ठाकुर के अधिवक्ता ने बताया कि उन्हें शुक्रवार को दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिसकी वजह से वह अदालत नहीं पहुंच सकीं। उनके अलावा अदालत में पांच आरोपी मौजूद हुए थे।

प्रज्ञा ठाकुर के गैर मौजूदगी से नाराज हुए न्यायाधीश

मिली जानकारी के अनुसार, कोर्ट में प्रज्ञा समेत एक अन्य आरोपी की गैर मौजूदगी से न्यायाधीश पी. आर. शित्रे ने नाराजगी जाहिर की, जिसके बाद कोर्ट ने अगली तारीख 4 जनवरी दी है, जिसमें सातों आरोपियों को कोर्ट में पेश होने का निर्देश दिया है। प्रज्ञा ठाकुर के वकील जेपी मिश्रा ने कहा, 'दिल्ली के एम्स में ठाकुर का अप्रैल से ही इलाज चल रहा है। वह वहां जांच के लिए गईं थीं और उनकी मेडिकल टेस्ट रिपोर्ट देखने के बाद डॉक्टरों के निर्देश पर शुक्रवार को उन्हें भर्ती होना पड़ा।' बता दें कि प्रज्ञा ठाकुर के अलावा एक अन्य आरोपी सुधाकर चतुर्वेदी भी व्यक्तिगत कारणों की वजह से कोर्ट में पेश नहीं हो पाया था।

यह भी पढ़ें... नहीं रहा RSS का नायक: शोक में डूबा पूरा देश, दुखी हुए सभी दिग्गज नेता

आज भी कोर्ट में नहीं पेश हुई प्रज्ञा ठाकुर

कोरोना वायरस के कारण इस मामले की सुनवाई को कुछ समय के लिए रोक दिया गया था। हालातों में सुधार होने के बाद पिछले महीने से अदालती कामकाज शुरू हो गया है और अदालत ने 3 दिसंबर को मामले के सातों आरोपियों को कोर्ट में पेश होने का निर्देश दिया था। लेकिन महामारी का हवाला देते हुए प्रज्ञा ठाकुर समेत अन्य आरोपी कोर्ट में पेश नहीं हुए थे, जिसके बाद कोर्ट ने सभी आरोपियों को 19 दिसंबर को पेश होने के लिये कहा था।

ये पांच आरोपी हुए थे कोर्ट में पेश

कोर्ट के निर्देश के मुताबिक, मामले के पांच आरोपी रमेश उपाध्याय, लेफ्टिनेंट कर्नल प्रसाद पुरोहित, अजय रहिकर, समीर कुलकर्णी और सुधाकर द्विवेदी शनिवार को कोर्ट में पेश हुए थे। बता दें कि उत्तरी महाराष्ट्र के मालेगांव में एक मस्जिद के पास 29 सितंबर 2008 को एक मोटरसाइकिल में बम बांध कर धमाका किया गया था, जिसमें कम से कम 6 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 100 से ज्यादा लोग घायल हुए थे। इसी मामले को लेकर प्रज्ञा ठाकुर समेत अन्य आरोपियों पर कोर्ट में सुनवाई का दौर चल रहा है।

यह भी पढ़ें: इस राज्य के सरकारी स्कूलों के बच्चों को मुख्यमंत्री देंगे स्मार्टफोन, वजह बेहद खास है

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story