×

प्रशांत किशोर बने मंत्री: अब अमरिंदर के बनेंगे सारथी, सत्ता में वापसी करने में करेंगे मदद

आने वाले साल में पंजाब में विधानसभा चुनाव होने को हैं। इसको देखते हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अभी से चुनाव के लिए रणनीति पर काम करना शुरू कर दिया है। प्रशांत किशोर इससे पहले 2017 के पंजाब चुनाव में भी कांग्रेस के लिए चुनावी रणनीति बनाने का काम देख चुके हैं।

SK Gautam
Published on: 1 March 2021 1:14 PM GMT
प्रशांत किशोर बने मंत्री: अब अमरिंदर के बनेंगे सारथी, सत्ता में वापसी करने में करेंगे मदद
X
प्रशांत किशोर बने मंत्री: अब अमरिंदर के बनेंगे सारथी, सत्ता में वापसी करने में करेंगे मदद

नई दिल्ली: जाने माने चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर अब पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह के लिए काम करेंगे। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने उन्हें अपना प्रधान सलाहकार नियुक्त किया है। इससे पहले 2017 के पंजाब चुनाव में भी कांग्रेस के लिए चुनावी रणनीति बनाने का काम देख चुके हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 117 सीटों में से 77 सीटों पर जीत हासिल की थी।

सीएम अमरिंदर सिंह ने अपने ट्विटर पर दी जानकारी

सीएम अमरिंदर सिंह ने अपने ट्विटर हैंडल पर यह जानकारी सार्वजनिक करते हुए लिखा, ''यह बताते हुए बेहद खुशी हो रही है कि प्रशांत किशोर ने मेरे प्रधान सलाहकार के तौर पर ज्वाइन किया है। पंजाब के लोगों की भलाई के लिए एक साथ काम करने को तत्पर हूं!''

punjab cm captain amrinder singh

कैप्टन अमरिंदर ने शुरू की चुनाव की तैयारी

आने वाले साल में पंजाब में विधानसभा चुनाव होने को हैं। इसको देखते हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अभी से चुनाव के लिए रणनीति पर काम करना शुरू कर दिया है। प्रशांत किशोर इससे पहले 2017 के पंजाब चुनाव में भी कांग्रेस के लिए चुनावी रणनीति बनाने का काम देख चुके हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 117 सीटों में से 77 सीटों पर जीत हासिल की थी। पंजाब प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने घोषणा करते हुए कहा कि 2022 चुनाव भी कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में लड़ा जाएगा। हालांकि इस घोषणा से पंजाब कांग्रेस के एक वर्ग में निराशा है।

ये भी देखें: सरकार का तोहफा: औरैया में शुरू स्ट्रीट वेंडरों के लिए ये स्कीम, मिलेगा 10000 का लोन

prashant kishor-2

पीएम मोदी के लिए भी बना चुके हैं चुनावी रणनीति

वहीं आम आदमी पार्टी सांसद भगवंत मान ने कैप्टन अमरिंदर सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि सीएम साहब से खुद तो सरकार चल नहीं रही है। अब एक बिहार के आदमी को प्रिंसिपल एडवाइजर बना कर सरकार चलेगी, याद करो 4 साल पहले झूठे वादे इसी ने करवाए थे। पंजाबी बार बार धोखे में नहीं आएंगे।

प्रशांत किशोर की टीम ‘आई-पैक’ फिलहाल पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और तमिलनाडु में डीएमके के चुनाव प्रचार की योजना का काम संभाल रही है। प्रशांत किशोर इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, आंध्र प्रदेश के सीएम जगनमोहन रेड्डी के लिए भी चुनाव जिताने में अहम भूमिका निभा चुके हैं।

ये भी देखें: बंगाल: तेजस्वी यादव ने की सीएम ममता बनर्जी से मुलाकात, कही ये बड़ी बात

prashant kishor

पश्चिम बंगाल में भी प्रशांत किशोर

पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के लिए चुनावी रणनीति बनाने वाले प्रशांत किशोर ने शनिवार को ट्विटर के माध्यम से बीजेपी के खिलाफ हमलावर रूख अख्तियार किया। उन्होंने एक पुराने ट्वीट के दावे को लेकर कहा कि 2 मई के नतीजों के बाद आप मेरे पिछले ट्वीट पर बात कर सकते हैं। दरअसल, उन्होंने पिछले साल 21 दिसंबर को ट्वीट करके कहा था कि अगर बीजेपी, बंगाल चुनावों में दहाई का आंकड़ा पार कर जाएगी तो मैं ट्विटर छोड़ दूंगा।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story