×

Nitish Kumar Speech: नीतीश का बचाव करके निशाने पर आए तेजस्वी,प्रशांत किशोर ने पूछा-जब स्कूल ही नहीं गए तो कहां से कर ली सेक्स एजुकेशन की पढ़ाई

Nitish Kumar Speech:चुनाव रणनीतिकार और जन सुराज के मुखिया प्रशांत किशोर ने तेजस्वी यादव के सेक्स एजुकेशन संबंधी बयान के बाद उन पर बड़ा हमला बोला है।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 9 Nov 2023 4:12 AM GMT
Nitish Kumar Tejashwi Yadav Prashant Kishore
X

Nitish Kumar Tejashwi Yadav Prashant Kishore  (photo: social media)

Nitish Kumar Speech: बिहार विधानसभा में महिलाओं पर विवादित बयान के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का बचाव करने वाले राज्य के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव अब निशाने पर आ गए हैं। चुनाव रणनीतिकार और जन सुराज के मुखिया प्रशांत किशोर ने तेजस्वी यादव के सेक्स एजुकेशन संबंधी बयान के बाद उन पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि बिहार की जनता जानती है कि तेजस्वी यादव ने 9वीं कक्षा भी पास नहीं की है। ऐसे में उन्हें इस सवाल का जवाब देना चाहिए कि उन्होंने किसी स्कूल में सेक्स एजुकेशन की पढ़ाई पूरी की है।

दरअसल जनसंख्या नियंत्रण पर चर्चा के दौरान नीतीश कुमार की ओर से महिलाओं के संबंध में विवादित बयान दिए जाने के बाद तेजस्वी यादव ने उनका बचाव किया था। उनका कहना था कि नीतीश कुमार विधानसभा में सेक्स एजुकेशन की बात कर रहे थे जो स्कूलों में पढ़ाई जाती है। मुख्यमंत्री की टिप्पणियों का गलत अर्थ नहीं निकल जाना चाहिए। तेजस्वी यादव की ओर से दी गई इस दलील के बाद प्रशांत किशोर ने उन पर बड़ा हमला बोला है।

Nitish Kumar: नीतीश कुमार के बयान पर विवाद बढ़ा,भाजपा के बाद महिला आयोग ने भी जताई तीखी आपत्ति, महिलाओं से माफी मांगने को कहा

तेजस्वी ने कहां पर की सेक्स एजुकेशन की पढ़ाई

जन सुराज के मुखिया प्रशांत किशोर ने तेजस्वी यादव पर तंज कसते हुए कहा कि जब तेजस्वी यादव खुद ही स्कूल ही नहीं गए तो उन्हें कैसे पता होगा कि स्कूलों में सेक्स एजुकेशन के संबंध में क्या और कैसे पढ़ाया जाता है। जहां तक लोगों की जानकारी है,उसके मुताबिक तेजस्वी यादव ने 9वीं कक्षा भी नहीं पास की है। ऐसे में उन्हें बताना चाहिए कि वह किसी स्कूल में गए जहां उन्हें सेक्स एजुकेशन के बारे में पढ़ाया गया।

उन्होंने कहा कि सबको इस बात की जानकारी है कि स्कूलों में सेक्स एजुकेशन के संबंध में उस भाषा और उतने अश्लील तरीके से नहीं पढ़ाया जाता जिस तरीके से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विधानसभा में इस संबंध में व्याख्या की है।


Nitish Kumar: महिलाओं पर विवादित बयान को लेकर नीतीश ने मांगी माफी,कहा- मैं शर्म करता हूं और अपनी निंदा करता हूं, राबड़ी भी बोलीं

जनता की प्रतिक्रिया का लग जाएगा पता

प्रशांत किशोर ने कहा कि तेजस्वी यादव बिहार के शिक्षा मंत्री भी हैं और उन्हें पाठ्यक्रम में सेक्स एजुकेशन को भी शामिल कर देना चाहिए। उन्हें सेक्स एजुकेशन के बारे में इतनी जानकारी है तो उन्हें घर-घर जाकर इस बाबत जानकारी देनी चाहिए। तेजस्वी यादव घर-घर जाकर इस भाषा में लोगों को जानकारी देंगे तब उन्हें जनता की प्रतिक्रिया का एहसास होगा। पीके ने कहा कि बिहार में आधी आबादी महिलाओं की है और जिस भाषा का इस्तेमाल नीतीश कुमार ने किया है, उसे कैसे स्वीकार किया जा सकता है।


नीतीश की माफी के बाद भी मामला गरम

दरअसल बिहार विधानसभा में नीतीश कुमार के बयान के बाद बड़ा विवाद पैदा हो गया है और इसे लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी बुधवार को बड़ा हमला बोला था। नीतीश कुमार के बयान के बाद भाजपा ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। चौतरफा हमले में घिरने के बाद नीतीश कुमार ने बुधवार को विधानसभा और सदन के बाहर अपने बयान के लिए माफी मांग ली थी मगर इसके बावजूद यह विवाद ठंडा होता नहीं दिख रहा है।

CM Nitish Speech In Assembly: 'नीतीश ने बिहार की महिलाओं को किया शर्मसार...', मुख्यमंत्री के बयान पर बोलते हुए रो पड़ीं बीजेपी की महिला नेता

सोशल मीडिया पर भी इस बयान के लिए नीतीश कुमार को जमकर ट्रोल किया गया है। हालांकि जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह और तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार का बचाव किया है मगर कई सहयोगी दलों ने भी नीतीश कुमार को इस मुद्दे पर आईना दिखाया है। जानकारों का मानना है कि भाजपा इस मुद्दे को ठंडा नहीं होने देना चाहती और अब पीके ने भी इस मुद्दे पर टिप्पणी करके नीतीश और तेजस्वी को घेरा है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story