×

कोरोना की जांच के लिए देशभर में बनाये गए टेस्टिंग लैब, यहां देखें पूरी लिस्ट

कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या भारत में भी लगातार बढ़ती जा रही है ।भारत में मरीजों का आंकड़ा 80 से ज्यादा हो गया है। ऐसे में इसकी जांच के लिए देशभर में कोरोना के 52 टेस्टिंग सेंटर हैं। इसके साथ ही 57 सैंपल इकट्ठा करनेवाले सेंटर भी बनाए गए हैं। सरकार की तरफ से जारी आंकड़ों की माने तो 30-40 हजार लोगों पर नजर रखी जा रही है

suman
Published on: 14 March 2020 3:04 PM GMT
कोरोना की जांच के लिए देशभर में बनाये गए टेस्टिंग लैब, यहां देखें पूरी लिस्ट
X

नई दिल्ली : कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या भारत में भी लगातार बढ़ती जा रही है ।भारत में मरीजों का आंकड़ा 80 से ज्यादा हो गया है। ऐसे में इसकी जांच के लिए देशभर में कोरोना के 52 टेस्टिंग सेंटर हैं। इसके साथ ही 57 सैंपल इकट्ठा करनेवाले सेंटर भी बनाए गए हैं। सरकार की तरफ से जारी आंकड़ों की माने तो 30-40 हजार लोगों पर नजर रखी जा रही है। सरकार की तरफ से 30-40 हजार लोगों पर नजर रखी जा रही है। देश के 30 एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग का पूरे इंतजाम किए गए हैं।

कोरोना वायरस से कर्नाटक में एक बुजुर्ग की मौत हो गई है। भारत में कोरोना वायरस से मौत का यह पहला मामला है। यह मौत कर्नाटक के कलबुर्गी में हुई है। मृतक की उम्र 76 साल बताई जा रही है। मरीज सऊदी अरब से लौटा था। इसके अलावा दिल्ली में भी शुक्रवार को एक महिला की मौत हो गई है।

यह पढ़ें...कोरोना बरपा रहा कहर, अब गुजरात में फैला ये वायरस, मचा हड़कंप

52 टेस्टिंग सेंटर

देश भर में कोरोना वायरस के 52 टेस्टिंग सेंटर बनाए गए है. आंध्र प्रदेश में 3, अंडमान निकोबार में एक, असम में 2, बिहार में एक, चंडीगढ़ में एक, छत्तीसगढ़ में एक, दिल्ली में 2, गुजरात में 2, हरियाणा में 2, हिमाचल प्रदेश में 2, जम्मू-कश्मीर में 2, झारखंड में एक, कर्नाटक में 5, केरल में 3, मध्य प्रदेश में 2, मेघालय में एक, महाराष्ट्र में 2, मणिपुर में एक, ओडिशा में एक, पुडुचेरी में एक, पंजाब में 2, राजस्थान में 4, तमिलनाडु में 2, त्रिपुरा में एक, तेलंगाना में एक, यूपी में 3, उत्तराखंड में एक और पश्चिम बंगाल में 2 सेंटर बनाए गए हैं।

यह पढ़ें...कोरोना के डर से यूरोप में शट डाउन, लेकिन ब्रिटेन में सब नार्मल

57 सैंपल सेंटर

देशभर में 57 सैंपल इकट्ठा करने वाले सेंटर भी बनाए गए हैं। आंध्र प्रदेश में 4, असम में 4, बिहार में 3, चंडीगढ़ में एक, छत्तीसगढ़ में एक, दिल्ली में एक, गुजरात में 4, जम्मू-कश्मीर में एक, झारखंड में एक, कर्नाटक में 2, केरल में एक, लद्दाख में एक, मध्य प्रदेश में 4, महाराष्ट्र में 7, मणिपुर में एक, ओडिशा में एक, पुडुचेरी में एक, राजस्थान में 2 और तमिलनाडु में 7, तेलंगाना में 2, यूपी में एक, उत्तराखंड में 2, पश्चिम बंगाल में 5 सेंटर बनाए गए हैं।

आंध्र प्रदेश

सिद्धार्थ मेडिकल कॉलेज, विजयवाड़ा

राजीव गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस, कडपा

रंगार्या मेडिकल कॉलेज, काकीनाडा

गुंटुर मेडिकल कॉलेज, गुंटुर

suman

suman

Next Story