×

Hello मैं PM मोदी बोल रहा हूं..अचानक जब छात्र और नर्स को गया फोन तो...

कोरोना के खिलाफ पूरा देश जंग लड़ रहा है। डॉक्टर, नर्स और मेडिकल स्टाफ लगातार 24 घंटे इस महामारी से निपटने के लिए लगे हुए हैं। ऐसे में अगर इन कोरोना योद्धाओं के पास अचानक देश के प्रधानमंत्री का फोन जाए, तो निश्चित तौर पर उनका हौसला और बढ़ता हैं।

suman
Published on: 28 March 2020 2:32 PM GMT
Hello मैं PM मोदी बोल रहा हूं..अचानक जब छात्र और नर्स को गया फोन तो...
X

नई दिल्ली कोरोना के खिलाफ पूरा देश जंग लड़ रहा है। डॉक्टर, नर्स और मेडिकल स्टाफ लगातार 24 घंटे इस महामारी से निपटने के लिए लगे हुए हैं। ऐसे में अगर इन कोरोना योद्धाओं के पास अचानक देश के प्रधानमंत्री का फोन जाए, तो निश्चित तौर पर उनका हौसला और बढ़ता हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसी तरह कोरोना वायरस से जंग में डटे फ्रंटलाइन वॉरियर्स की हौसलाफजाई कर रहे हैं। शुक्रवार को उन्होंने पुणे के नायडू हॉस्पिटल की नर्स से फोन पर बात की और उनके जज्बे को सलाम कर हौसला बढ़ाया। इसी तरह, चीन के वुहान शहर से एयरलिफ्ट कर लाए गए एक छात्र के पास शनिवार को अचानक प्रधानमंत्री मोदी का फोन गया।

यह पढ़ें...क्या आप जानते हैं यूपी में कोरोना की चपेट में अब तक कुल कितने लोग आ चुके हैं?



कोरोना योद्धाओं की हौसलाफजाई

प्रधानमंत्री मोदी लगातार कोरोना योद्धाओं की हौसलाफजाई कर रहे हैं। वह फार्मा से लेकर इलेक्ट्रॉनिक, प्रिंट मीडिया के प्रतिनिधियों और रेडियो जॉकी से वीडियो कॉन्फ्रेंस कर चुके हैं। शनिवार को उन्होंने सिलसिलेवार एक के बाद एक कई ट्वीट करके संकट की इस घड़ी में रेडियो की बड़ी भूमिका के बारे में बताया। ऐसे ही एक ट्वीट में प्रधानमंत्री ने लिखा कि इस वक्त हमें लोगों की चिंताओं को कम करने और उनमें सकारात्मकता बढ़ाने की जरूरत है। इसे करने में रेडियो एक बड़ी भूमिका निभा सकता है।

पीएम ने पुणे की नर्स को फोन किया

पीएम मोदी ने कोरोना वायरस के मरीजों का इलाज कर रहे महाराष्ट्र के सरकारी नायडू अस्पताल की एक नर्स को फोन किया। उन्होंने इस महामारी से लड़ने में अस्पताल के कर्मचारियों के काम की तारीफ की। पुणे महानगरपालिका के स्वास्थ्य अधिकारी ने शनिवार को बताया कि नर्स छाया जगताप को शुक्रवार की शाम को प्रधानमंत्री कार्यालय से फोन आया। सोशल मीडिया पर उनकी बातचीत की ऑडियो रिकॉर्डिंग वायरल हो गई है। मराठी भाषा में बातचीत शुरू करते हुए पीएम मोदी ने जगताप से कुशल-क्षेम पूछी। साथ ही प्रधानमंत्री ने पूछा कि वह पूरी लगन से कोविड-19 के मरीजों का इलाज करते हुए अपनी सुरक्षा के बारे में परिवार के डर को कैसे दूर कर रही हैं। जगताप ने कहा, 'हां, मैं अपने परिवार को लेकर चिंतित हूं लेकिन काम तो करना पड़ेगा। हमें इन हालात में मरीजों का इलाज करना होगा। मैं संभाल रही हूं।'



प्रधानमंत्री ने उससे पूछा कि क्या अस्पताल में भर्ती मरीज डरे हुए हैं। इस पर नर्स ने कहा, 'हम उनसे बात करते हैं। हमने उनसे कहा है कि डरने की जरूरत नहीं है । हमने उन्हें आश्वासन दिया है कि उन्हें कुछ नहीं होगा।' ऑडियो क्लिप में जगताप को कहते हुए सुना जा सकता है कि कर्मचारी संक्रमित मरीजों का हौसला बढ़ाने की कोशिश करते हैं। पीएम मोदी ने जगताप की लगन और सेवा के लिए उन्हें बधाई दी।

यह पढ़ें...आतंकी साजिश नाकाम: सेना ने किया दो आतंकवादीयों को गिरफ्तार, हथियार बरामद

प्रधानमंत्री ने कहा, 'आपकी तरह लाखों नर्स, पैरामेडिकल स्टाफ, डॉक्टर सच्चे तपस्वी हैं और अभी देश में तमाम अस्पतालों में मरीजों की सेवा कर रहे हैं। मैं आपको बधाई देता हूं। मुझे आपके अनुभव सुनकर खुशी हुई।' इस पर आभार जताते हुए जगताप ने कहा, 'मैं सिर्फ अपना काम कर रही हूं लेकिन आप चौबीसों घंटे देश की सेवा कर रहे हैं। हम आपके आभारी हैं।'



चीन से कश्मीरी छात्र को पीएम का फोन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीन के वुहान शहर से पिछले दिनों लौटे कश्मीरी छात्र निजामउर रहमान से शनिवार को फोन पर बात की। रहमान ने पीएम को बताया कि वुहान में स्थिति भयंकर है। वह वुहान में 60 अन्य कश्मीरी छात्र के साथ मेडिकल की पढ़ाई कर रहे थे। उसने भारत सरकार का और पीएम मोदी का शुक्रिया अदा किया और कहा समय रहते उनको और उनके दोस्तों को वुहान शहर से सुरक्षित निकाल लिया गया। जब पीएम मोदी ने निजाम उर रहमान से अपना अनुभव साझा करने को कहा कि तो निजाम ने बताया कि 14 दिन अलग-थलग रहने के दौरान उन्हें कोई समस्या नहीं हुई, उन्हें अच्छा खाना दिया गया, खेलने को गेम्स दिए गए। इसलिए जो लोग क्वारंटीन के दौरान रहते हैं वो डरे नहीं।

पीएम मोदी ने निजाम उर रहमान से कहा कि वह चूंकि मेडिकल की पढ़ाई करते हैं तो ऐसे में लोगों को लॉक डाउन के के महत्व के बारे में बताएं और समझाएं। चीन का वुहान शहर कोरोना वायरस का केंद्र रहा है। माना जा रहा है कि चीन के इस शहर से पूरे विश्व में इस वायरस का प्रसार हुआ। कश्मीर के 60 छात्र वुहान में ही मेडिकल की पढ़ाई कर रहे थे। लेकिन भारत सरकार से गुहार लगाने के बाद इन लोगों को सुरक्षित भारत लाया गया और 14 दिन के आइसोलेशन की जरूरी प्रकिया के बाद इन्हें अपने घरों को भेज दिया गया है।

suman

suman

Next Story