×

मोदी ने बुलाई बड़ी बैठक: सभी मुख्यमंत्री रहेंगे मौजूद, कोरोना वैक्सीन पर होगा ऐलान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करने वाले हैं। देश के सभी मुख्यमंत्रियों के साथ ये बैठक सोमवार को बुलाई गई है। ऐसे में मिली जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी की बैठक सोमवार को शाम 4 बजे आयोजित होगी।

Vidushi Mishra
Published on: 8 Jan 2021 1:01 PM GMT
मोदी ने बुलाई बड़ी बैठक: सभी मुख्यमंत्री रहेंगे मौजूद, कोरोना वैक्सीन पर होगा ऐलान
X
पीएम मोदी की बैठक सोमवार को शाम 4 बजे आयोजित होगी। सबसे महत्वपूर्ण जानकारी ये है कि ये बैठक कोरोना वैक्सीन को लेकर बुलाई गई है।

नई दिल्ली। अभी-अभी बड़ी खबर मिली है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करने वाले हैं। देश के सभी मुख्यमंत्रियों के साथ ये बैठक सोमवार को बुलाई गई है। ऐसे में मिली जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी की बैठक सोमवार को शाम 4 बजे आयोजित होगी। सबसे महत्वपूर्ण जानकारी ये है कि ये बैठक कोरोना वैक्सीन को लेकर बुलाई गई है। इस बैठक में सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वैक्सीन की प्रक्रिया को लेकर बातचीत हो सकती है।

ये भी पढ़ें... दुनिया की पहली खास मालगाड़ी: आज दौड़ी पटरी पर, पीएम मोदी ने दिखाई हरी झंडी

वैक्सीनेशन सुनिश्चित करने की प्रक्रिया

देश में महामारी के खात्मे के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में सोमवार को बैठक बुलाई है। इस बैठक में सभी राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे। इस बारे में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्ष वर्धन ने कहा कि सरकार सभी के लिए वैक्सीनेशन सुनिश्चित करने की प्रक्रिया में है और इसे जल्द ही शुरू किया जाएगा।

ड्राई रन फोटो-सोशल मीडिया

महामारी कोरोना फैलने के एक साल के अंदर ही भारत ने दुनियाभर में बड़ी कामयाबी हासिल की है। देश ने साल भर के अंदर दो कोरोना वैक्सीन विकसित की। बता दें, कोरोना वैक्सीन सबसे पहले हेल्थकेयर प्रोफेशनल्स, फ्रंटलाइन वर्कर्स, सेना और अर्धसैनिक बल, सैनिटरी वर्कर्स को लगाई जाएगी।

ये भी पढ़ें...PM मोदी ने वेस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर के 306 किमी रेवाड़ी-मदार खंड का किया उद्घाटन

फिर इसके बाद अगले चरण में 50 वर्ष से ऊपर और पहले से बीमार 50 वर्ष से कम उम्र के लोगों को टीका लगाया जाएगा। वैक्सीनेशन की प्रक्रिया को किस तरस से संचालित किया जाएगा, इस पर तैयारियां की जा रही हैं।

ये भी पढ़ें...बदला Indian Railways: फिर बदलेंगे रिफंड के नियम, जानें क्या है नई शर्तें

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story