×

रहस्यमयी हुआ अहमदाबाद का ये पार्क, दुनिया में नहीं ऐसा मोनोलिथ

प्रिज्मनुमा डिजाइन वाले मोनोलिथ अब अहमदाबाद में भी देखे गए। पूरे भारत में ऐसी चमकदार स्टील जैसी आकृति इससे पहले नहीं देखी गई। गुरूवार को अहमदाबाद में ये आकृति सिम्फनी पार्क में दिखाई दी। बता दें, थलतेज इलाके में मौजूद पार्क में दिखे मोनोलिथ की ऊंचाई 6 फीट से ज्यादा है।

Vidushi Mishra
Published on: 1 Jan 2021 7:01 AM GMT
रहस्यमयी हुआ अहमदाबाद का ये पार्क, दुनिया में नहीं ऐसा मोनोलिथ
X
गुरूवार को अहमदाबाद में ये आकृति सिम्फनी पार्क में दिखाई दी। बता दें, थलतेज इलाके में मौजूद पार्क में दिखे मोनोलिथ की ऊंचाई 6 फीट से ज्यादा है।

अहमदाबाद। दुनियाभर के 30 से ज्यादा शहरों में रहस्य वाली सात फुट लंबाई और प्रिज्मनुमा डिजाइन वाले मोनोलिथ अब अहमदाबाद में भी देखे गए। पूरे भारत में ऐसी चमकदार स्टील जैसी आकृति इससे पहले नहीं देखी गई। लेकिन इसके बारे में कहा जाता है कि एक निजी कंपनी ने इसे स्थापित किया है हालाकिं कंपनी ने ऐसी कोई घोषणा नहीं की है। फिलहाल पूरे भारत की ये अनोखी आकृति है।

ये भी पढ़ें... New Year टोटके: दुनिया में गुडलक के लिए क्या करते हैं लोग, Kiss या तोड़ते हैं प्लेट

आज से पहले इसे कभी नहीं देखा

गुरूवार को अहमदाबाद में ये आकृति सिम्फनी पार्क में दिखाई दी। बता दें, थलतेज इलाके में मौजूद पार्क में दिखे मोनोलिथ की ऊंचाई 6 फीट से ज्यादा है। मिली जानकारी के अनुसार, अहमदाबाद नगर निगम और सिम्फनी कंपनी ने मिलकर इस पार्क को बनाया था।

हालाकिं ये मोनोलिथ कहां से आया, इसकी जानकारी न तो कॉर्पोरेशन के अधिकारियों को है, न ही सिम्फनी कंपनी के लोगों को इसके बारे में कुछ पता है। वहीं पार्क में काम करने वाले किसी कर्मचारी ने भी आज से पहले इसे कभी नहीं देखा।

ये भी पढ़ें...घर खरीदने वालों के लिए खुशखबरी, यहां पर मिल रहे DDA के सस्ते फ्लैट

पार्क में आने वाले लोगों के लिए स्थापित

इस बारे में नगर निगम में बागवानी विभाग के निदेशक जिग्नेश पटेल ने कहा, इस मोनोलिथ को सिम्फनी लिमिटेड ने पार्क में आने वाले लोगों के लिए स्थापित किया है। लोग इसकी चमकीली सतह के परावर्तन को देख सकते हैं और इसके साथ सेल्फी भी ले सकते हैं।

साथ ही इसी तरह की आकृति उटा, अमेरिका में सबसे पहले देखी गई थी और कुछ दिन बाद गायब भी हो गई थी। फिर बाद में करीब 30 देशों में इसे देखा गया। पर कंपनी ने अपने फॉरेस्ट पार्क फेसबुक पेज पर इसकी तस्वीरें तो शेयर की है लेकिन इसे स्थापित करने की घोषणा नहीं की है।

ये भी पढ़ें...ED को मिली गायत्री प्रजापति की हजारों करोड़ की संपत्तियां, जानकर उड़ जाएंगे होश

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story