×

लगाये थे 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे: अब हुआ ये हाल, पिता ने भी छोड़ा साथ

असदुद्दीन ओवैसी के कार्यक्रम मे 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाने वाली लड़की को राजद्रोह के मामले में गिरफ्तार कर 14 दिन की हिरासत में भेज दिया गया है।

Shivani Awasthi
Published on: 21 Feb 2020 5:19 AM GMT
लगाये थे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे: अब हुआ ये हाल, पिता ने भी छोड़ा साथ
X

बेंगलुरु: नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के एक कार्यक्रम एक दौरान मंच से 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाने वाली महिला को पुलिस ने राजद्रोह के मामले में गिरफ्तार कर लिया है। वहीं उसे 14 दिन की हिरासत में भेज दिया गया है। महिला को परप्पाना अग्रहारा की सेंट्रल जेल में रखा गया है।

पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाली महिला का नाम अमूल्या लियोना :

सीएए, एनआरसी और एनआरपी के खिलाफ बेंगलुरु में हो रहे कार्यक्रम में मंच से 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाने वाली महिला का नाम अमूल्या लियोना (Amulya Leona)है। अमूल्या के पिता ने इस घटना के बाद अपनी बेटी के इस कदम पर नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा कि उनकी बेटी ने सीएए की रैली में जो किया, वह बिल्कुल गलत था।

ये भी पढ़ें: शाहीनबाग़ को तोड़ने का प्लान: प्रदर्शनकारियों की एकता पर प्रहार, खुलकर रहेगा रास्ता

उन्होंने कहा कि उनकी बेटी की ये हरकत बर्दाश्त करने लायक नहीं हैं। उन्होंने कहा मैंने कई बार बेटी को इस आंदोलन से दूर रहने की सलाह दी थी लेकिन उसने उनकी बात नहीं मानी। जानकारी के मुताबिक, अमूल्या लियोन के पिता हार्ट का मरीज हैं।

क्या है मामला:

बता दें कि बेंगलुरु के फ्रीडम पार्क में गुरुवार को सीएए के खिलाफ रैली का आयोजन हुआ था। इस रैली को असदुद्दीन ओवैसी संबोधित करने वाले थे, तभी मंच पर एक लड़की आई और वह पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाने लगी। लोग ये देख सकते में आ गये। खुद AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने महिला को रोकने की कोशिश की। फिर पार्टी कार्यकर्ताओं ने लड़की से माइक छीन लिया।

ये भी पढ़ें: रेलयात्रियों के लिए बुरी खबर: रद्द हुई ये ट्रेनें, यहां जानें पूरी लिस्ट

मुझे जानकारी होती, तो यहां नहीं आता: ओवैसी

वहीं इस बारे में ओवैसी ने कहा कि आयोजकों को इस महिला को नहीं बुलाना चाहिए था। यदि मुझे यह बात पता होती, तो मैं इस रैली में शामिल होने नहीं आता। हम लोग भारत के लिए हैं और किसी भी तरह दुश्मन देश पाकिस्तान का समर्थन नहीं करते। हमारी पूरी मुहिम भारत को बचाने के लिए है। मंच पर ही मौजूद जनता दल (एस) के कॉर्पोरेटर इमरान पाशा ने कहा कि महिला को किसी विरोधी समूह ने भेजा होगा। उसका नाम बोलने वालों की लिस्ट में शामिल नहीं था। पुलिस को गंभीरता से मामले की जांच करनी चाहिए

ये भी पढ़ें: आंखों से करें शॉपिंग: क्या गजब की चीज है, ये नहीं देखा तो कुछ ना देखा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story