×

शाहीनबाग़ को तोड़ने का प्लान: प्रदर्शनकारियों की एकता पर प्रहार, खुलकर रहेगा रास्ता

Ashiki
Published on: 21 Feb 2020 5:07 AM GMT
शाहीनबाग़ को तोड़ने का प्लान: प्रदर्शनकारियों की एकता पर प्रहार, खुलकर रहेगा रास्ता
X

नई दिल्ली: शाहीन बाग में चल रहे नागरिकता कानून के खिलाफ 15 दिसंबर से प्रदर्शन का हल निकालने के लिए सुप्रीम कोर्ट की ओर से गठित मध्यस्थता पैनल आज फिर प्रदर्शनकारियों के बीच पहुंचेगा। अब यह देखना होगा कि 69 दिनों से जारी धरना-प्रदर्शन का दौर आज खत्म हो पाएगा या नहीं। आज 10-15 प्रदर्शकारियों के अलग-अलग समूह के वार्ताकार बात कर सकते हैं। आज लगातार तीसरे दिन वार्ताकार संजय हेगड़े, साधना रामचंद्रन और वजाहत हबीबुल्लाह शाहीन बाग प्रदर्शनकरियों के पास जायेंगे और शाहीन बाग को खुलवाने की कोशिश करेंगे।

आज फिर शाहीन बाग जायेंगे सलाहकार, गुरूवार को नहीं निकला था कोई हल

वहीँ गुरुवार को बातचीत में वार्ताकारों द्वारा प्रदर्शनकारियों के सामने इस बात पर जोर दिया गया कि सड़क खुल जाए और प्रदर्शन भी चलता रहे। इस दौरान काफी देर तक आंदोलनकारियों और वार्ताकारों के बीच बातचीत का सिलसिला चलता रहा। लेकिन तक इसका कोई हल निकलता नजर नहीं आया। जिस बात को लेकर साधना रामचंद्रन नाराज भी हो गईं।

Image result for shahin baagh

संजय हेगड़े ने कहा- सुप्रीम कोर्ट पर भरोषा रखें

इस दौरान संजय हेगड़े ने प्रदर्शनकरियों से कहा, 'हम क्या कह रहे हैं ? आप ये कह रहे हैं कि अगर आप यहां से निकले तो और कोई नहीं आएगा सुनवाई के लिए। यही तो डर है ना कि कोई नहीं आएगा सुनने वाला। अभी जब तक सुप्रीम कोर्ट है आपकी सुनवाई कोई नहीं रोक सकता। आपकी तरफ से हम बहुत सारे वकील हैं, जो कोर्ट में आपकी बात बहुत बुलंद तरीके से रखेंगे। पर ये नहीं है कि सुप्रीम कोर्ट सुन नहीं रही है। हम यही देखने आए हैं कि कुछ हल निकले। आपकी तरफ से और आपकी सहमति से निकले।

ये भी पढ़ें:मातम में बदली शिवरात्रि: बिछ गई भक्तों को लाशें, जान कांप जाएगी रूह

करीब दो महीने से ज्यादा समय से शाहीन बाग में विरोध प्रदर्शन जारी है। इसमें हजारों लोग शामिल हो रहे हैं, जिनमें महिलाएं, बच्चे और कुछ बुजुर्ग भी मौजूद हैं। इनकी मांग है कि सरकार CAA वापस ले, नहीं तो उनका प्रदर्शन आगे भी जारी रहेगा।

ये भी पढ़ें:रेलयात्रियों के लिए बुरी खबर: रद्द हुई ये ट्रेनें, यहां जानें पूरी लिस्ट

Ashiki

Ashiki

Next Story