×

नारायणसामी ने दिया इस्तीफा: पुडुचेरी में गिरी कांग्रेस सरकार, CM ने कही ये बात

मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी ने उपराज्यपाल तमिलिसाई साउंडारराजन से राजनिवास में मुलाकात की और उन्हें अपना इस्तीफा दिया है। वहीं कांग्रेस की सरकार गिरेन के बाद बीजेपी ने तंज कसा है।

Shreya
Published on: 22 Feb 2021 9:03 AM GMT
नारायणसामी ने दिया इस्तीफा: पुडुचेरी में गिरी कांग्रेस सरकार, CM ने कही ये बात
X
नारायणसामी ने दिया इस्तीफा: पुडुचेरी में गिरी कांग्रेस सरकार, CM ने कही ये बात

नई दिल्ली: पुडुचेरी विधानसभा में कांग्रेस अपना बहुमत साबित नहीं कर पाई है। जिसके बाद प्रदेश में कांग्रेस-डीएमके की सरकार गिर गई है। सोमवार को स्पीकर ने ऐलान किया कि सरकार के पास बहुमत नहीं है। इसके बाद मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी (CM V. Narayanasamy) ने अपना इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने उपराज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया है।

बहुमत के लिए 14 विधायकों का समर्थन होना चाहिए

गौरतलब है कि विधानसभा में कांग्रेस को नौ विधायकों, दो डीएमके और एक निर्दलीय विधायक का समर्थन प्राप्त है। यानी कांग्रेस के पास स्पीकर को लेकर 12 विधायकों का समर्थन है, जबकि विधानसभा की मौजूदा स्थिति के मुताबिक, उसे बहुमत के लिए 14 विधायकों का समर्थन चाहिए। मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी विधानसभा में बहुमत नहीं साबित कर पाएं, जिसके बाद उन्हें अपना इस्तीफा देना पड़ा है।

यह भी पढ़ें: सीओ की फटकार ,सड़क को बना दोगे मयखाना तो कैसे गुजरेंगी महिलाएं

Narayanaswamy Resignation (फोटो- सोशल मीडिया)

इस्तीफे के बाद नारायणसामी ने कही ये बात

मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी ने उपराज्यपाल तमिलिसाई साउंडारराजन से राजनिवास में मुलाकात की और उन्हें अपना इस्तीफा दिया है। अपना इस्तीफा देने के बाद नारायणसामी ने कहा कि मैंने, मेरी सरकार के मंत्रियों, कांग्रेस और डीएमके के सभी विधायकों और निर्दलीय विधायक ने इस्तीफा दे दिया है और उपराज्यपाल से इस्तीफा को स्वीकार करने की मांग की है।

यह भी पढ़ें: KCET-UGET 2021: इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान, पढ़ें पूरी खबर

बीजेपी नेता ने कसा तंज

वहीं, दूसरी ओर पुडुचेरी में कांग्रेस-डीएमके की सरकार गिरने से बीजेपी के नेता गदगद हैं। कांग्रेस की सरकार गिरने के बाद बीजेपी ने राहुल गांधी पर तंज कसा है। बीजेपी नेता अमित मालवीय ने कहा कि राहुल गांधी पुडुचेरी गए थे और वहां उनकी सरकार गिर गई।

यह भी पढ़ें: यात्रियों के छूटे पसीने: स्टेशन पर खड़े रहे गए सभी, ट्रेन पार कर गई पूरा प्लेटफॉर्म

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story