×

Maharashtra Accident: पुणे-मुंबई एक्सप्रेस वे पर भीषण सड़क हादसा, पेट्रोल टैंकर दुर्घटनाग्रस्त, 4 लोगों की मौत

Maharashtra Accident: बीच सड़क पर ही टैंकर धू-धू कर जलने लगा। हादसे में घायल हुए लोगों को फौरन पुणे स्थित अस्पताल में रेफर किया गया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 13 Jun 2023 9:44 AM GMT (Updated on: 13 Jun 2023 9:54 AM GMT)
Maharashtra Accident: पुणे-मुंबई एक्सप्रेस वे पर भीषण सड़क हादसा, पेट्रोल टैंकर दुर्घटनाग्रस्त, 4 लोगों की मौत
X
Maharashtra Accident (photo: social media )

Maharashtra Accident: महाराष्ट्र में एक भीषण सड़क हादसा हो गया है। राजधानी मुंबई और पुणे को जोड़ने वाली एक्सप्रेस वे पर हुई इस दुर्घटना में 4 लोगों के मारे जाने की खबर है, जबकि तीन जख्मी हुए हैं। खबरों के मुताबिक, एक्सप्रेस वे पर लोनावाला के पास एक पेट्रोल टैंकर बेकाबू होकर पलट गई, जिसके बाद उसमें आग लग गई। बीच सड़क पर ही टैंकर धू-धू कर जलने लगा। हादसे में घायल हुए लोगों को फौरन पुणे स्थित अस्पताल में रेफर किया गया है। खबर लिखे जाने तक एक्सप्रेस वे पर याताय़ात ठप है।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, पेट्रोल से भरा टैंकर जब ओवरब्रिज से गुजर रहा था, तभी अचानक वह अनियंत्रित हो गया और रेलिंग से टकराते हुए पलट गया। इसके बाद टैंकर में रखा तेल आसपास बिखर गया और गाड़ी से भीषण आग की लपटें उठने लगीं। ये हादसा मंगलवार सुबह 12 बजे के आसपास हुआ है। घटनास्थल का मंजर काफा खौफनाक है। हादसे की चपेट में आए चार लोग जिंदा झुलसकर मर गए।

तीन-चार गाड़ियों भी चपेट में आईं

ओवरब्रिज पर टैंकर के पलटने से पूरा सड़क पर तेल पसर गया। घटनास्थल से आग की बड़ी-बड़ी लपटें उठने लगीं। ब्रिज के ऊपर से तेल रिसकर नीचे भी गिरने लगा, जिसके चपेट में आकर तीन-चार गाड़ियों के जलने की खबर है। ये गाड़ियां ओवरब्रिज के नीचे खड़ी थीं। हादसे को लेकर इलाके में दहशत है।

सड़क पर तड़पती महिला का वीडियो वायरल

मुंबई-पुणे एक्सप्रेस वे पर हुए इस सड़क हादसे की वीडियो काफी खौफनाक है। हादसे के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। ऐसे ही एक वीडियो में एक घायल महिला को सड़क किनारे मदद के लिए चीखते हुए देखा जा सकता है। उसके शरीर का काफी हिस्सा जल चुका है। इस घटना में अब तक तीन लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की खबर है। माना जा रहा है कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। पुलिस ने हादसे में मारे गए चार शवों को कस्टडी में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

एक्सप्रेस वे पर लगा लंबा जाम

मुंबई-पुणे एक्सप्रेस-वे देश का पहला एक्सप्रेस वे है। दो बड़े शहरों को जोड़ने वाला यह एक्सप्रेस वे काफी बिजी चलता है। बरसात के टाइम में अक्सर यहां ट्रैफिक जाम की समस्या रहती है। हादसे के बाद से एक्सप्रेस वे पर लंबा जाम लगा हुआ है। पुणे ग्रामीण पुलिस का कहना है कि हाईवे के एक साइड पर हादसे के कारण यातायात बाधित हो गया है। पुणे से मुंबई की ओर जाने वाली साइड तकरीबन 5 किमी लंबा जाम लग गया है। घटनास्थल पर पुलिस की भारी मौजूदगी है। दमकल विभाग की गाड़ियां आग पर काबू करने में जुटी हुई हैं। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि कुछ घंटों में क्षतिग्रस्त वाहन को हटाकर एक्सप्रेस वे यातायात बहाल कर दिया जाएगा।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story