×

AAP MLA Arrested: बीच बैठक से AAP विधायक को उठा ले गई ईडी, 41 करोड़ रूपये के बैंक धोखाधड़ी का है मामला

AAP MLA Arrested: संगरूर जिले की अमरगढ़ विधानसभा सीट से विधायक गज्जनमाजरा को जब जांच एजेंसी लेने पहुंची थी, तब वे संगरूर में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर रहे थे।

Krishna Chaudhary
Published on: 7 Nov 2023 2:31 AM GMT (Updated on: 7 Nov 2023 3:03 AM GMT)
AAP MLA Jaswant Singh Gajjan majra
X

AAP MLA Jaswant Singh Gajjan majra  (photo: social media )

AAP MLA Arrested: दिल्ली से लेकर पंजाब तक विभिन्न मामलों में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी के नेता केंद्रीय एजेंसियों के रडार पर हैं। शराब घोटाले को लेकर चल रही जांच ने पहले ही सियासत को गरमा रखा है। पार्टी के सबसे बड़े नेता और दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी का अंदेशा तक जताया जा रहा है। इन सबके बीच प्रवर्तन निदेशालय ने पंजाब में आम आदमी पार्टी के एक नेता के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है।

ईडी ने आप विधायक प्रोफेसर जसवंत सिंह गज्जनमाजरा को सोमवार शाम गिरफ्तार किया है। संगरूर जिले की अमरगढ़ विधानसभा सीट से विधायक गज्जनमाजरा को जब जांच एजेंसी लेने पहुंची थी, तब वे संगरूर में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर रहे थे। उन्हें बीच बैठक से ईडी की टीम उठा ले गई। इस दौरान वहां भारी बवाल हो गया है। आप कार्यकर्ता ईडी की कार्रवाई का विरोध करने लगे। किसी तरह टीम विधायक को अपने साथ वहां से निकाल पाई।

Satyendar Jain Bail Hearing: सत्येंद्र जैन को मिलेगी रेगुलर बेल या फिर जाएंगे तिहाड़, सुप्रीम कोर्ट का आएगा बड़ा फैसला

किस मामले में हुई गिरफ्तारी ?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रवर्तन निदेशालय ने ये कार्रवाई 41 करोड़ रूपये के बैंक धोखाधड़ी मामले में की है। इस मामले की जांच सीबीआई भी कर रही है। सीबीआई ने इससे पहले आप विधायक के ठिकानों पर छापेमारी भी की थी। जहां से करीब साढ़े 16 लाख रूपये कैश, 88 विदेशी मुद्रा नोट, कुछ संपत्ति दस्तावेज, कई बैंक खाते और कई अन्य आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किए थे। सीबीआई के केस के आधार पर ही ईडी ने मामला दर्ज कर जांच शुरू किया था।

प्रवर्तन निदेशालय विधायक प्रोफेसर जसवंत सिंह गज्जनमाजरा को पूछताछ के लिए चार से पांच बार समन जारी कर चुकी थी। लेकिन वे एकबार भी वे ईडी के समक्ष हाजिर नहीं हुए। उन्होंने जांच में सहयोग करने का भरोसा देने के बावजूद कुछ नहीं किया। खबरों के मुताबिक, पहले आप विधायक को महज पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया था लेकिन बाद में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।


Delhi Liquor Policy Case: ED के सामने आज पेश नहीं हुए अरविंद केजरीवाल, बीजेपी बोली- शराब घोटाले के किंगपिन डरकर भाग रहे

पंजाब की राजनीति में भूचाल आना तय

दिल्ली की तरह आम आदमी पार्टी शासित पंजाब में सरकार और राजभवन के बीच जबरदस्त तनातनी चल रही है। मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच चुका है। पिछले दिनों शीर्ष अदालत ने इस पर तल्ख टिप्पणी भी की थी। इसके अलावा दिल्ली की तरह पंजाब के भी कई नेता विभिन्न मामलों को लेकर केंद्रीय एजेंसियों के निशाने पर हैं। आप का आरोप है कि बीजेपी केंद्रीय एजेंसियों का दुरूपयोग उनके नेताओं के खिलाफ कर रही है। विधायक गज्जनमाजरा की गिरफ्तारी के बाद राज्य में नए सिरे से सियासी भूचाल आना तय माना जा रहा है।


अकाली दल ने केजरीवाल पर साधा निशाना

शिरोमणि अकाली दल ने आम आदमी पार्टी पर जोरदार हमला बोला है। वरिष्ठ अकाली नेता विक्रमजीत सिंह मजीठिया ने कहा, खुद को घोर ईमानदार कहने वालों का एक और विकेट गिर गया है...आमगढ़ के AAP विधायक जसवन्त सिंह गज्जन माजरा को ED ने गिरफ्तार कर लिया है। चिंता मत कीजिए लाला जी केजरीवाल साहब आपका नंबर भी लिया जाएगा। सब पकड़े जाएंगे।

बता दें कि गज्जनमाजरा वहीं नेता हैं, जिन्होंने पंजाब की खराब वित्तीय स्थिति का हवाला देते हुए महज एक रूपया वेतन लेने की बात कही थी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story