×

भारत की सीमा पर बरामद हुए पाकिस्तानी ड्रोन, लाते थे ये सामान... 

पाकिस्तान से न केवल आतंकवादी भारत की सीमा में प्रवेश कर यहां अशांति फैलाते हैं, बल्कि नशीले पदार्थ (Drugs) और हथियारों की तस्करी भी होती है। पंजाब पुलिस ने इसका खुलासा करते हुए सेना के एक जवान को भी गिरफ्तार किया है। 

Shivani Awasthi
Published on: 11 Jan 2020 6:05 AM GMT
भारत की सीमा पर बरामद हुए पाकिस्तानी ड्रोन, लाते थे ये सामान... 
X

चंडीगढ़: पाकिस्तान से न केवल आतंकवादी भारत की सीमा में प्रवेश कर यहां अशांति फैलाते हैं, बल्कि नशीले पदार्थ (Drugs) और हथियारों की तस्करी भी होती है। पंजाब पुलिस ने इसका खुलासा करते हुए सेना के एक जवान को भी गिरफ्तार किया है।

दरअसल, पंजाब पुलिस ने शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए अमृतसर, हरियाणा में नशीले पदार्थ और हथियारों की तस्करी का खुलासा किया है।यह तस्करी पाकिस्तान सीमा पार से ड्रोन के जरिये होती थी। पुलिस ने इस मामले में भारतीय सेना के एक नायक समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया। उनके पास से तस्करी के लिए इस्तेमाल होने वाले ड्रोन और लाखों का कैश भी बरामद किया गया है।

ये भी पढ़ें: खूंखार 300 आतंकी! भारत में तबाही को तैयार, बनाया ये खतरनाक प्लान

सीमा पार से ऐसे होती थी तस्करी:

पंजाब के पुलिस महानिदेशक (DGP) दिनकर गुप्ता ने इस प्रकरण का खुलासा करते हुए बताया कि पाकिस्तान की सीमा पार से ड्रोन को पंजाब भेजा जाता था। पुलिस ने अमृतसर के एक गाँव और हरियाणा के करनाल से दो ड्रोन बरामद किये हैं। ये ड्रोन को भारत से पाकिस्तान भेजो जाते थे और वहां से नशीले पदार्थ तस्करी कर देश में लाते थे।

वहीं डीजीपी ने ये भी बताया कि आंशका है कि ड्रोन के जरिये मादक पदार्थ के साथ पिस्तौल जैसे छोटे हथियारों को भी तस्करी कर भारत लाया जाता था।

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी के इस ख़ास ‘दोस्त’ का हुआ निधन, याद कर हुए भावुक

पुलिस ने जब्त किया ये सामान:

पुलिस ने अपनी कार्रवाई के दौरान अमृतसर और हरियाणा में छापेमारी की, जिसमें उन्होंने ड्रोन के अलावा दो कम्यूनिकेशन सेट और 6 लाख 22 हजार रुपये कैश बरामद किये। बताया जा रहा ही कि ये रकम तस्करी कर लाए गए मादक पदार्थों की बिक्री से जुटाई गई है। इसके अलावा पुलिस को 12 ड्रोन की बैटरी, विदेश निर्मित ड्रोन के कंटेंनर, इंसास राइफल की कारतूस, दो वाकी-टॉकी सेट और भारी मात्रा में ड्रग्स भी मौके से मिला।

सेना का जवान भी गिरोह में शामिल:

गौरतलब है कि पुलिस की कार्रवाई में गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया गया। उनमें से एक सेना का नायक भी है, जिसकी पहचान राहुल चौहान नाम के तौर पर हुई है।

ये भी पढ़ें: अभी-अभी हुआ भीषण धमाका, DSP समेत 11 लोगों की मौत, दर्जनों घायल

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story