×

पाकिस्तानी एजेंट भारत में: ISI तक भेजी ये खुफिया जानकारी, यहां छिपे...

पंजाब पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में पता चला कि ये लोग पाकिस्तान के लिए काम करते हैं और इनके तार हिमाचल के ऊना जिले से जुड़े हैं।

Shivani Awasthi
Published on: 2 Jan 2021 7:42 AM GMT
पाकिस्तानी एजेंट भारत में: ISI तक भेजी ये खुफिया जानकारी, यहां छिपे...
X

शिमला: हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले से पाकिस्तान तक खुफिया जानकारी पहुंचाई जा रही थी। इस बात का खुलासा पंजाब पुलिस ने करते हुए दो युवको को गिरफ्तार किया है। ये दोनों आरोपी युवक भारत क ख़ुफ़िया जानकारी पाकिस्तान भेजते थे। इसमें उन्होंने युवक हलवारा एयरफोर्स स्टेशन से जुड़ी गोपनीय सूचनाएं ISI से साझा की थी।

पंजाब पुलिस ने हिमाचल के दो युवकों को किया गिरफ्तार

पंजाब पुलिस ने पाकिस्तानी एजेंटो पर बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने हिमाचल के ऊना से एक युवक की गिरफ्तारी की है। इससे पहले सिरमौर के कालाअंब के एक युवक को भी पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार किया था। इन दोनों युवकों पर पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई तक भारतीय जानकारी साझा करने का आरोप है।

ये भी पढ़ेंः पाकिस्तान की खतरनाक साजिश कैमरे में हुई कैद, भारतीय सीमा पर अलर्ट जारी

पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI को भेजते थे भारत की गोपनीय जानकारी

दरअसल, पंजाब पुलिस ने बीते बुधवार को तीन लोगों को गिरफ्तार किया था। पूछताछ में पता चला कि ये लोग पाकिस्तान के लिए काम करते हैं और इनके तार हिमाचल के ऊना जिले से जुड़ रहे थे। ऊना से 19 साल के युवक की गिरफ्तारी के बाद खुलासा हुआ कि वह हलवारा एयरफोर्स स्टेशन से जुड़ी गोपनीय सूचनाएं पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) से साझा करता था।

व्हाट्स ऐप के जरीए एयरफोर्स स्टेशन की साझा की जानकारी

व्हाट्स ऐप और डिजीटल माध्यम से ये एयरफोर्स स्टेशन की जानकारी पाकिस्तान तक भेजते थे। बताया जा रहा है कि युवक ने स्टेशन की ड्राइंग साझा की है। मामले में फिलहाल सुरक्षा एजेंसिया और पुलिस कुछ भी बताने से इनकार कर रही हैं।

ये भी पढ़ेंःपाकिस्तान ने भारतीय सैन्य चौकियों पर किया बड़ा हमला, एक जवान शहीद

वहीं ऊना के एसपी अर्जित सेन ठाकुर ने मामले में जानकारी दी कि लुधियाना पुलिस ने ऊना पुलिस के सहयोग से एक युवक को गिरफ्तार किया है। उन्होने कहा कि मामला संवेदनशील होने की वजह से ज्यादा जानकारी नहीं दी जा सकती है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story