×

पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, यहां से तीन मोस्ट वांटेड अपराधी गिरफ्तार

पंजाब पुलिस कई मामलों में वाछिंत सात बदमाशों को धर दबोचा है। इनमें से सीन मोस्ट वांटेड है। इस मामले में पंजाब के डीजीपी दिनकर गुप्ता ने चंडीगढ़ में प्रेसवार्ता कर पूरे मामले के बारे में जानकारी दी।

Aditya Mishra
Published on: 2 March 2020 4:36 PM GMT
पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, यहां से तीन मोस्ट वांटेड अपराधी गिरफ्तार
X

हरियाणा: पंजाब पुलिस कई मामलों में वाछिंत सात बदमाशों को धर दबोचा है। इनमें से सीन मोस्ट वांटेड है। इस मामले में पंजाब के डीजीपी दिनकर गुप्ता ने चंडीगढ़ में प्रेसवार्ता कर पूरे मामले के बारे में जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि ये सभी पंजाब, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और राजस्थान से गिरफ्तार किए गए हैं। उन्होंने कहा कि दूसरे प्रदेश से बड़ी संख्या में इन अपराधियों की गिरफ्तारी यह बताती है पंजाब पुलिस की कार्रवाई और दबाव की वजह से ये सभी बाहर चल रहे थे।

मोस्ट वांटेड बदमाशों की सूची में सोनीपत जिला हैं टॉप पर

साेनीपत जिले में 42 मोस्ट वांटेड बदमाश है, जबकि चरखी दादरी, फतेहाबाद, जींद और नूंह जिले में मोस्ट वांटेड बदमाशों की लिस्ट न के बराबर है। इन जिलों में मात्र एक-एक मोस्ट वांटेड बदमाश बचा हुआ है, जो अभी तक सलाखों के पीछे नहीं गया। थाना पुलिस से लेकर एसटीएफ (स्पेशल टास्क फोर्स) समेत सभी जिलों की सीआइए भी मोस्ट वांटेड के पीछे लगी हुई है, लेकिन फिर भी यह हत्थे नहीं चढ़ रहे।

ये भी पढ़ें...पुलिस पर बड़ा हमला: नहीं थम रहा अपराध, बेखौफ घूम रहे अपराधी

मोस्टवांटेड की संख्या में दूसरे स्थान पर अंबाला और तीसरे पर हैं करनाल

पुलिस की मोस्ट वांटेड लिस्ट को देखें तो सबसे बड़ी बात यह है कि 249 मोस्ट वांटेड बदमाशों में से मात्र 59 बदमाशों के फोटो ही उनके पास है। बाकी बदमाश कैसे दिखते हैं और उनका हुलिया आदि किस तरह का है इस बारे में पुलिस को कुछ अता-पता नहीं है। एक वजह यह भी है कि मोस्ट वांटेड पुलिस के हाथ नहीं लग रहे हैं। हालांकि उन्हें पकडऩे के लिए हाथ-पैर तो मार ही रही है।

सोनीपत में 34 बदमाश पांच-पांच हजारी

मोस्ट वांटेड बदमाशों की लिस्ट में टॉप पर रहने वाले सोनीपत जिले में इनामी बदमाशों की संख्या देखे तो एक बदमाश पर एक लाख का इनाम है। जबकि 42 में से 34 बदमाश ऐसे हैं जिन पर पांच-पांच हजार का इनाम घोषित है। पूरे प्रदेश के मोस्ट वांटेड बदमाशों पर नजर डालें तो गुरुग्राम, झज्जर और करनाल समेत चार बदमाश ऐसे हैं, जिन पर पांच-पांच लाख का इनाम घोषित है।

अपराधी नेताओं पर सुप्रीम कोर्ट की नकेल, अब करना होगा ये काम

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story