एक जमाती की वजह से पूरा गांव सील: मरकज में हुआ था शामिल, रिपोर्ट आई पॉजिटिव

दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज से गाँव लौटे एक शख्स के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद पूरे गाँव को सील कर दिया गया। बता दें कि पूरे गाँव को 11 दिनों के लिए आइसोलेशन में रख दिया गया है। मामला ओडिशा राज्य के पुरी का है।

पुरी: दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज से गाँव लौटे एक शख्स के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद पूरे गाँव को सील कर दिया गया। बता दें कि पूरे गाँव को 11 दिनों के लिए आइसोलेशन में रख दिया गया है। मामला ओडिशा राज्य के पुरी का है।

ओडिशा का एक गाँव 11 दिनों के लिए सील

ओडिशा के पुरी से बड़ा मामला सामने आया है, यहां एक व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की सूचना के बाद प्रशासन ने पूरे गाँव को ही आइसोलेट कर दिया। दरअसल, गाँव को पूरी तरीके से सील कर दिया गया है।

ये भी पढ़ेंः बिजली विभाग की अपील: 5 अप्रैल को केवल करें ये काम, ये उपकरण रखें चालू

दिल्ली मरकज से लौटा शख्स कोरोना पॉजिटिव

बताया जा रहा है कि संक्रमित व्यक्ति दिल्ली के निजामुद्दीन के मरकज में आयोजित धार्मिक कार्यक्रम में शामिल हुआ था, जिसके बाद वह पुुरी जिले के पिपिली ब्लॉक में स्थित अपने गाँव दानागोहिर लौट आया।

कोरोना के मद्देनजर सब बंद

प्रशासन ने कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए एहतियात के तौर पर पूरे क्षेत्र को सील कर दिया। इस बारे में पुरी कलेक्टर बलवंत सिंह ने जानकारी दी कि गांव को एक नियंत्रित क्षेत्र घोषित किया गया है और 4 अप्रैल से 14 अप्रैल की रात तक गांव सील रहेगा।

ये भी पढ़ेंःकोरोना पॉजिटिव जमातियों का डेरा लगा यहां, इतने संक्रमितों से दहला प्रदेश

गाँव के पास के सभी क्षेत्र भी बंद

इतना ही नहीं गाँव के पास के सभी क्षेत्रों जैसे दानागोहिर छाक, जयापुर छक और जयापुर सासन छाक को भी कोरोना वायरस की रोकथाम के मद्देनजर बंद कर दिया गया। लोगों को घरों से बाहर निकलने से मना किया गया है। बाहरी लोगों को इन क्षेत्रों में प्रवेश की अनुमति नहीं है।  जिला प्रशासन इन क्षेत्रों में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति का काम करेगा।

ये भी पढ़ेंःजम्मू-कश्मीर पर इमरान को भारत ने लताड़ा, कहा- हिंसा व दुष्प्रचार का अभियान बंद करे

गौरतलब है कि ओडिशा में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, अब तक यहां 20 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हो चुकी है।ऐसे में राज्य में कोरोना की रोकथाम को लेकर मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने 104 टोल फ्री नंबर की शुरुआत की है, जिस पर मरकज से लौटे लोगों और संक्रमित होने की आशंका वालों से खुद इस बारे में टोल फ्री नंबर पर जानकारी देने को कहा गया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।