×

अंबानी के एंटीलिया और केरल के जिलेटिन का क्या है कनेक्शन, अलर्ट सुरक्षा एजेंसियां

केरल के कोझिकोड में ट्रेन के अंदर और मुंबई में मुकेश अंबानी के घर के बाहर से एक जैसा विस्फोटक मिलने के बाद यह सवाल सुरक्षा एजेंसियों को बेचैन करने लगा है। प्रमुख उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के बाहर खड़ी स्कॉर्पियो कार में बरामद जिलेटिन छड़ों का क्या केरल में ट्रेन से बरामद की जिलेटिन छड़ों से कोई रिश्ता है।

Vidushi Mishra

By Vidushi Mishra

Published on 26 Feb 2021 11:28 AM GMT

अंबानी के एंटीलिया और केरल के जिलेटिन का क्या है कनेक्शन, अलर्ट सुरक्षा एजेंसियां
X
केरल के कोझिकोड में ट्रेन के अंदर और मुंबई में मुकेश अंबानी के घर के बाहर से एक जैसा विस्फोटक मिलने के बाद यह सवाल सुरक्षा एजेंसियों को बेचैन करने लगा है।
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

नई दिल्ली। देश के प्रमुख उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के बाहर खड़ी स्कॉर्पियो कार में बरामद जिलेटिन छड़ों का क्या केरल में ट्रेन से बरामद की जिलेटिन छड़ों से कोई रिश्ता है। दोनों ही जगहों पर भारी मात्रा में जिलेटिन बरामद किया गया है। इन घटनाओं ने देश की राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी को चौकन्ना कर दिया है। देश के अंदर अशांति फैलाने की कोशिश में जुटे लोगों की निगरानी बढ़ा दी गई है। देश विरोधी ताकतें क्या एक बार फिर अपना तंत्र मजबूत कर रही हैं।

ये भी पढ़ें...अंदर से देखें मुकेश अंबानी का खूबसूरत एंटीलिया, सिनेमा हॉल से लेकर सब कुछ मौजूद

एक जैसा विस्फोटक बरामद

केरल के कोझिकोड में ट्रेन के अंदर और मुंबई में मुकेश अंबानी के घर के बाहर से एक जैसा विस्फोटक मिलने के बाद यह सवाल सुरक्षा एजेंसियों को बेचैन करने लगा है। सुरक्षा एजेंसियों के वरिष्ठ अधिकारियों का कहना है कि यह फिलहाल संयोग भी हो सकता है कि एक साथ देश के दो अलग- अलग इलाकों में एक जैसा विस्फोटक बरामद किया गया है।

sTATION फोटो-सोशल मीडिया

इसके बावजूद अहम सवाल यह है कि क्या देश में विस्फोटकों को कहीं जुटाया जा रहा है अथवा एक स्थान से दूसरे स्थान पर पहुंचाने की कोशिश की जा रही है। एक अधिकारी ने बताया कि मुमकिन है कि इन दोनों ही मामलों में अलग-अलग समूह के लोग शामिल हों। लेकिन इतना तो तय है कि कुछ लोग हैं जो देश के अलग हिस्सों में रहने के बावजूद एक मकसद के साथ काम कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें...अलर्ट पर अंबानी हाउस: सामने आई धमकी वाली चिट्ठी, हुआ ये सबसे बड़ा खुलासा

क्या है मकसद

Mukesh Ambani Residence फोटो-सोशल मीडिया

उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के बाहर से जो चोरी की हुई स्कॉर्पियो गाड़ी बरामद हुई है उसमें बड़ी मात्रा में जिलेटिन छड़ें बरामद की गई हैं। जिलेटिन की इन छड़ों का इस्तेमाल पहाड़ तोडऩे, मकान गिराने व जमीन खोदने जैसे कामों में किया जाता है। इसी तरह केरल के कोझिकोड में भी ट्रेन से सफर करने वाली महिला के पास जिलेटिन छड़ व डेटोनेटर बरामद किए गए हैं।

जानकार सूत्रों के अनुसार अब सुरक्षा एजेंसियां यह जानने की कोशिश कर रही हैं कि इस मामले में कौन सा संगठन शामिल हो सकता है। उनका मकसद क्या है। क्या देश के उद्योगपतियों पर निशाना साधा जा रहा है।

ये भी पढ़ें...चिट्ठी में अंबानी को धमकी: ‘मुकेश भाई, ये तो सिर्फ ट्रेलर, पूरा इंतजाम हो गया है’

रिपोर्ट- अखिलेश तिवारी

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story