×

अंदर से देखें मुकेश अंबानी का खूबसूरत एंटीलिया, सिनेमा हॉल से लेकर सब कुछ मौजूद

मुकेश अंबानी का यह आलीशान बंगला 4,00,000 स्क्वायर फीट में बना हुआ है। आपको बता दें कि इस घर में 27 फ्लोर बने हुए हैं। इस घर को बनाने में 11 हजार करोड़ रुपए लगे हुए हैं। यह एंटीलिया मुंबई के साउथ में अल्टमाउण्ट रोड पर बना हुआ है।

Shraddha Khare
Published on: 26 Feb 2021 9:50 AM GMT
अंदर से देखें मुकेश अंबानी का खूबसूरत एंटीलिया, सिनेमा हॉल से लेकर सब कुछ मौजूद
X
हेल्थ स्पा, स्विमिंग पुल, डांस स्टूडियों, सिनेमा हॉल सब है मौजूद photos (social media)

मुंबई : रिलायंस कंपनी के मालिक मुकेश अंबानी दुनिया के सबसे रईस लोगों की लिस्ट में आते हैं इसके साथ इनका शानदार घर की भी चर्चा होती है। आपको बता दें कि अंबानी यह एंटीलिया दुनिया का सबसे दूसरा महंगा घर है। इस घर में स्विमिंग पुल, सिनेमा हॉल, स्पा, डांस स्टूडियों सब कुछ आपको इस आलीशान महल में मिलेगा। जानते हैं इस घर की खासियत के बारे में।

एंटीलिया में बना हुआ है 27 फ्लोर

मुकेश अंबानी का यह आलीशान बंगला 4,00,000 स्क्वायर फीट में बना हुआ है। आपको बता दें कि इस घर में 27 फ्लोर बने हुए हैं। इस घर को बनाने में 11 हजार करोड़ रुपए लगे हुए हैं। यह एंटीलिया मुंबई के साउथ में अल्टमाउण्ट रोड पर बना हुआ है। इस घर में 6 वीं मंजिल पर एक गैराज बना हुआ है जिसमें करीब 168 कारे खड़ी की जा सकती है। इसके साथ 7 वीं मंजिल पर इन कारों के लिए सर्विस स्टेशन बनाए गए हैं।

हेल्थ स्पा, स्विमिंग पुल, डांस स्टूडियों, सिनेमा हॉल सब है मौजूद

मुकेश अंबानी के घर में किसी भी चीज की कोई कमी नहीं है। इस घर में सुख सुविधा की हर चीज आसानी से मिल जाती है। आपको बता दें कि इस घर में योग सेंटर, हेल्थ स्पा, स्विमिंग पुल, डांस स्टूडियों, सिनेमा हॉल जैसी कई चीजे मौजूद हैं। इसके साथ इस घर में 9 एलिवेटर मौजूद है जिससे किसी भी फ्लोर पर आसानी से जा सकते हैं। इस घर में मुकेश अंबानी और नीता अंबानी अपने दोनों लड़के - बहू के साथ रहते हैं।

antiliya

ये भी पढ़े......होगी भारी बर्फबारी: जमकर तड़के बिजली, इस राज्य में हाई अलर्ट हुआ जारी

neta ambani

अंबानी परिवार का हर कार्यक्रम एंटीलिया में होता है

मुकेश अंबानी के घर का इंटीरियर ऐसे डिजाइन किया गया है यह 8 रिक्टर स्केल के भूकंप को आसानी से झेल सकता है। यह घर किसी महल से कम नहीं है। यह घर 27 मंजिल का बना हुआ है लेकिन इसकी ऊंचाई 60 फ्लोर तक लगती है। आपको बता दें कि अंबानी परिवार का हर कार्यक्रम इसी घर में होता है। कई बॉलीवुड सेलेब्स भी इस पार्टी में शिरकत करते हैं। यह परिवार एक ग्लैमरस लाइफ जीने के लिए जाना जाता है।

ये भी पढ़े......सुनील आंबेकर की पुस्तक का होगा लोकार्पण, सीएम योगी होंगे मुख्य अतिथि

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha Khare

Shraddha Khare

Next Story