×

Rafael In India: CM त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने जताई ख़ुशी, कही ये बात

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने देश में राफेल विमानों का स्वागत करते हुए कहा कि आज पूरे देश में खुशी का माहौल है। देश को लम्बे समय से इन आधुनिक तकनीक युक्त विमानों की प्रतीक्षा थी।

Newstrack
Published on: 29 July 2020 4:15 PM GMT
Rafael In India: CM त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने जताई ख़ुशी, कही ये बात
X

उत्तराखंड: मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने देश में राफेल विमानों का स्वागत करते हुए कहा कि आज पूरे देश में खुशी का माहौल है। देश को लम्बे समय से इन आधुनिक तकनीक युक्त विमानों की प्रतीक्षा थी। मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसे युद्धक विमानों की सेना को नितान्त जरूरत भी रही है।

ये भी पढ़ें: राजद ने सहयोगी दलों को दिखाए तेवर, सीट शेयरिंग पर बातचीत के लिए रखी बड़ी शर्त

हमारी सेना के पास ऐसे विमान होने चाहिए जो तकनीकि दृष्टि से अद्वितीय हो, तमाम तरह के युद्ध से सम्बन्धित आयुधों को ले जाने में सक्षम हों। राफेल एक ऐसा लड़ाकू विमान है जो हर मौसम में मारक क्षमता रखता है।

ये भी पढ़ें: कांग्रेस के इस दिग्गज नेता ने कहा-सभी दलों के नेता राम मंदिर भूमि पूजन में हो शामिल

सेनायें तमाम युद्धक साजों सामान से परिपूर्ण

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह प्रधानमंत्री मोदी की दृढ़ इच्छा शक्ति का भी प्रतीक है। प्रधानमंत्री की सदैव ही अपनी सैनाओं को मजबूत बनाने की प्राथमिकता रही है। हमारे देश की सेनाओं की मजबूती के लिये आवश्यक है कि उसके पास अत्याधुनिक आयुध सामग्री उपकरण एवं तमाम आवश्यक संसाधन उपलब्ध हैं। आज हमारी सेनायें तमाम युद्धक साजों सामान से परिपूर्ण हैं।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/07/VID-20200729-WA0090.mp4"][/video]

ये भी पढ़ें: UP में कोरोना से लड़ाई तेज, 7 मेडिकल कॉलेजों एवं संस्थानों में दी जा रही प्लाज्मा थेरेपी

राफेल हमारी सेना की ताकत को निश्चित रूप में बढ़ाने में मददगार होगा। इससे सेना का मनोबल भी ऊंचा होगा तथा देश की सीमाओं की सुरक्षा में और मजबूती आयेगी। इससे हमारी वायुसेना की क्षमताओं में भी निश्चित रूप में क्रांतिकारी बदलाव आयेगा।

रिपोर्ट: अविश जैन

ये भी पढ़ें: सरकार ने जारी की अनलॉक-3 की गाइडलाइंस, जानिए क्या खुलेगा, क्या रहेगा बंद

दोस्तों देश-दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story