×

राहुल गांधी बोले, अब भी वक्त है मोदी जी, अन्नदाता का साथ दो, पूंजीपतियों को छोड़ो

भाजपा की ओर से पिछले दिनों राहुल गांधी का 2015 में संसद में दिए भाषण का अंश जारी कर दावा किया गया कि राहुल गांधी ने सरकार से जो पहले मांग रखी थी

Roshni Khan
Published on: 10 Jan 2021 7:07 AM GMT
राहुल गांधी बोले, अब भी वक्त है मोदी जी, अन्नदाता का साथ दो, पूंजीपतियों को छोड़ो
X
राहुल गांधी बोले, अब भी वक्त है मोदी जी, अन्नदाता का साथ दो, पूंजीपतियों को छोड़ो (PC: social media)

लखनऊ: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कहा है कि अब भी वक्त है वह पूंजीपतियों का साथ छोड़कर किसानों के साथ आ जाएं। उन्होंने कहा कि पूंजीपतियों का साथ देने से उन्हें राजनीतिक नुकसान होगा जबकि किसानों के साथ आने से फायदा होगा।

ये भी पढ़ें:आयकर रिटर्न का आखिर दिन: तुरंत हो जाएं सावधान, 1 घंटे में लाखों ने किया फाइल

राहुल गांधी ने सरकार से जो पहले मांग रखी थी

भाजपा की ओर से पिछले दिनों राहुल गांधी का 2015 में संसद में दिए भाषण का अंश जारी कर दावा किया गया कि राहुल गांधी ने सरकार से जो पहले मांग रखी थी अब उसे सरकार ने पूरा किया है तो विरोध कर रहे हैं। इस वीडियो में राहुल गांधी ने किसानों को बिचौलियों और दलालों के चंगुल से निकालने की बात कही थी। भाजपा नेताओं ने इस बात पर राहुल का मजाक बनाया कि वह अपनी कही बात पर ही स्थिर नहीं हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बड़ी गलती कर रहे हैं

इसका जवाब रविवार को राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर अपने बयान से दिया है। उन्होंने लोकसभा में 2015 का अपना भाषण अंश जारी किया है जिसमें वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कह रहे हैं कि वह राजनीतिक नुकसान वाला काम न करें। किसानों का साथ दें इससे उन्हें राजनीतिक फायदा होगा और कांग्रेस को नुकसान होगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बड़ी गलती कर रहे हैं। किसानों के विरोध में नीतियां बना रहे हैं। वह समझते हैं कि यह देश चंद पूंजीपतियों के हाथों में है और उनकी मर्जी से चलता है।

मैं स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यह सोच गलत है

राहुल ने कहा कि मैं स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यह सोच गलत है। इसका भाजपा को नुकसान होगा। आज भी देश की 60फीसदी आबादी खेती-किसानी से संबन्धित है। वह ही इस देश की निर्णायक शक्ति है। संसद में तब राहुल ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री अगर यह समझते हैं कि इसका उन्हें चुनाव में फायदा होगा तो यह पूरी तरह गलत है। देश के चंद पूंजीपतियों को ताकतवर मानना ठीक नहीं है। इसका उन्हें नुकसान होगा।

किसानों को बर्बाद करने के लिए मोदी सरकार अपनी नीतियां तैयार कर रही है

राहुल ने तब संसद में यह भी कहा कि किसानों को बर्बाद करने के लिए मोदी सरकार अपनी नीतियां तैयार कर रही है। इसके बाद अध्यादेश लाकर किसानों के विकास के रास्ते बंद कर दिए जाएंगे। किसानों को बर्बाद करने से मोदी सरकार को कुछ नहीं मिलने वाला है।

ये भी पढ़ें:जन्मदिन विशेष: बासु चटर्जी की ये सदाबहार फिल्में आज भी देखना पसंद करते हैं लोग

उन्होंने कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपनी ओर से सलाह देना चाहता हूं कि वह किसानों का साथ दें। इससे कांग्रेस को नुकसान होगा लेकिन मोदी जी को राजनीतिक फायदा मिलेगा। रविवार को भी राहुल गांधी ने ट्वीट कर अपनी पुरानी बात दोहराई और कहा कि मोदी जी अब भी वक्त है , पूंजीपतियों का साथ छोड़कर अन्नदाता के साथ आ जाओ।

रिपोर्ट: अखिलेश तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story