×

राहुल का मोदी सरकार पर निशाना, बोले- लॉकडाउन देश की अर्थव्‍यवस्‍था पर हमला

देश की अर्थव्‍यव्‍था की बदहाली को लेकर वीडियो संदेशों के जरिये केंद्र की मोदी सरकार को घेर रहे कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपना चौथा वीडियो जारी किया है।

Newstrack
Published on: 9 Sep 2020 4:22 PM GMT
राहुल का मोदी सरकार पर निशाना, बोले- लॉकडाउन देश की अर्थव्‍यवस्‍था पर हमला
X
राहुल का केंद्र पर निशाना- लॉकडाउन कोरोना पर नहीं देश की अर्थव्‍यवस्‍था पर हमला

लखनऊ : देश की अर्थव्‍यव्‍था की बदहाली को लेकर वीडियो संदेशों के जरिये केंद्र की मोदी सरकार को घेर रहे कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपना चौथा वीडियो जारी किया है। उन्‍होंने कहा कि मोदी सरकार ने कोरोना के नाम पर जो लॉकडाउन घोषित किया दरअसल वह देश की असंगठित अर्थव्‍यवस्‍था पर किया गया हमला है। जब तक केंद्र सरकार लघु एवं मध्‍यम कारोबारियों को आर्थिक पैकेज नहीं देगी और न्‍याय योजना की तरह लोगों के बैंक खाते में सीधे मदद नहीं की जाएगी तब तक अर्थव्‍यवस्‍था में सुधार नहीं होगा।

ये भी पढ़ें: आप ने योगी सरकार पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप, कहा- कराएंगे CBI जांच

रीढ़ की हड्डी 21 दिन में ही टूट गई

राहुल गांधी ने बुधवार को अर्थ व्‍यवस्‍था पर आक्रमण सीरीज के तहत अपने वीडियो में मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि कोरोना के नाम पर जो किया वह असंगठित क्षेत्र पर तीसरा आक्रमण, तीसरा वार है। गरीब लोग स्मॉल एंड मीडियम बिजनेस के लोग रोज कमाते हैं और रोज खाते हैं ।जब आपने बिना कोई नोटिस लॉकडाउन किया आपने इनके ऊपर आक्रमण किया प्रधानमंत्री ने कहा कि 21 दिन की लड़ाई होगी असंगठित क्षेत्र की रीढ़ की हड्डी 21 दिन में ही टूट गई। लॉकडाउन के बाद खुलने का समय आया और आप देखिए कांग्रेस पार्टी ने एक बार नहीं अनेक बार सरकार से कहा गरीबों की मदद करनी ही पड़ेगी ।



एक योजना लागू करनी पड़ेगी

न्याय योजना जैसी एक योजना लागू करनी पड़ेगी। बैंक अकाउंट में सीधा पैसा डालना पड़ेगा नहीं किया हमने कहा कि स्मॉल एंड मीडियम बिजनेस के लिए एक पैकेज तैयार कीजिए उनको बचाने की जरूरत है बिना इस पैसे की मदद के यह नहीं बचेंगे। सरकार ने कुछ नहीं किया । उल्टा सरकार ने सबसे अमीर देश के 15-20 उदयोगपतियों का लाखों करोड़ रुपए टैक्स माफ किया। उन्‍होंने कहा कि लॉक डाउन कोरोना पर आक्रमण नहीं था। लॉकडाउन हिंदुस्तान के गरीबों पर आक्रमण था। हमारे युवाओं के भविष्य पर आक्रमण था। लॉकडाउन मजदूर, किसान और छोटे व्यापारियों पर आक्रमण था। हमारी असंगठित अर्थव्यवस्था पर आक्रमण था। हमें इस बात को समझना होगा इस आक्रमण के खिलाफ हम सब को खड़ा होना होगा।

ये भी पढ़ें: छा गया खेसारी का नया गाना: दुल्हे के गेटअप में आए नजर, वीडियो वायरल

इस वीडियो में यह भी बताया गया कि देश के सॉलिसिटर जनरल ने खुद बताया है कि लॉकडाउन के दौरान 97लाख प्रवासी कामगारों को वापस घर भेजा गया। ऑल इंडिया मैन्युफैक्चरर्स ऑर्गेनाइजेशन सर्वे रिपोर्ट के अनुसार हर तीन में से एक एमएसएमई बंद हो जाएंगे. लॉकडाउन के दौरान 383 लोगों की मौत हुई। लॉकडाउन के कारण 20 से 30 साल के दो करोड 70 लाख युवा बेरोजगार हो गए। एमएसएमई के लिए कांग्रेस ने एक लाख करोड़ के पैकेज की मांग करते हुए सरकार को 5 सूत्री उपाय सुझाए लेकिन सरकार ने बड़े उद्योगपतियों को एक लाख 45000 करोड़ की टैक्स छूट दी और छोटे व्‍यापारियों के लिए कुछ नहीं किया।

अखिलेश तिवारी

ये भी पढ़ें: कंगना के खास वकील रिजवान, जानिए इनके बारे में, पहले हो चुके हैं गिरफ्तार

Newstrack

Newstrack

Next Story