×

आप ने योगी सरकार पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप, कहा- कराएंगे CBI जांच

आप सांसद ने बुधवार को प्रेसवार्ता में कहा कि इस महामारी के काल में जब लोगों का जीवन जा रहा है। योगी सरकार आपदा में अवसर तलाश रही है और भ्रष्टाचार करने में जुटी हुई है।

Newstrack
Published on: 9 Sep 2020 3:58 PM GMT
आप ने योगी सरकार पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप, कहा- कराएंगे CBI जांच
X
संजय सिंह ने योगी सरकार पर लगाया दोगुने दाम पर चीन का चिकित्सा उपकरण खरीदने का आरोप

मनीष श्रीवास्तव

लखनऊ: आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद और यूपी प्रभारी संजय सिंह ने योगी सरकार पर चीन के नाम पर झूठे राष्ट्रवाद का ढ़ोंग करने का आरोप लगाते हुए कहा कि योगी सरकार ने यूपी के 20 जिलों में चाइना निर्मित 1 लाख 45 हजार रुपये के हेमेटोलॉजी एनालाइजर को 3 लाख 30 हजार में खरीदा है। उन्होंने कहा कि वह इसकी सीबीआई जांच कराएंगे और जरूरत पड़ी तो कोर्ट भी जाएंगे।

ये भी पढ़ें: विधानसभा उपचुनाव की तैयारियों में जुटी BJP, हाईकमान ने लिया फीडबैक

भ्रष्टाचार करने में जुटी हुई है योगी सरकार

आप सांसद ने बुधवार को प्रेसवार्ता में कहा कि इस महामारी के काल में जब लोगों का जीवन जा रहा है। योगी सरकार आपदा में अवसर तलाश रही है और भ्रष्टाचार करने में जुटी हुई है। एक नहीं तमाम चिकित्सीय उपकरणों की खरीद में घोटाले और भ्रष्टाचार का मामला सामने आ रहे है। इसके पहले 65 जिलों में चिकित्सीय उपकरणों की खरीद में भ्रष्टाचार का मामला सामने आ चुका है और अब 20 जिलों में हेमेटोलॉजी एनालाइजर घोटाला के होने की जानकारी है, यह बढ़ सकती है।

योगी सरकार चीन का चिकित्सीय उपकरण खरीद रही है

उन्होंने कहा कि आज जब भारत और चीन के बीच युद्ध की स्थिति बनी हुई है सीमा पर तनाव की स्थिति है ऐसे समय में योगी सरकार चीन का चिकित्सीय उपकरण खरीद रही है। उन्होंने कहा कि सरकारी वेबसाइट जेम पोर्टल पर साफ तौर पर देखा जा सकता हैं कि भारत में एक कंपनी जो हेमटोलॉजी एनालाइजर देश में बनाती है, उसका दाम 1 लाख 45 हजार रुपये है। भारत में ही उत्पादन करने वाली एक अन्य कंपनी में इसी उपकरण की कीमत 1 लाख 78 हजार रुपये है। उन्होंने बताया कि इस एनालाइजर की खरीद में प्रतापगढ़ का एक घोटाला सामने आया है। डीएम इंटरप्राइजेज को प्रतापगढ़ जिले से 24 हेमेटोलॉजी एनालाइजर की खरीद का टेंडर दिया गया है जो 03 लाख 30 हजार की दर से कुल 79 लाख रुपये का है।

ये भी पढ़ें: कंगना पर कार्रवाई से फूटा गुस्सा, कहीं शिवसेना का ही डिमॉलिशन न शुरू हो जाए

उन्होंने इसके चाइना के लिंक के बारे में बताते हुए कहा कि डीएम इंटरप्राइजेज कहता है कि वह जेनसेवा पार्ट 3 एच 1 एनालाइजर उपलब्ध कराएगा। वेबसाइट पर जाने पर दिखेगा की जेनसेवा पार्ट 3 एच 1 एनालाइजर का ओरिजिन चीन का है,चीन में बनता है,सब कुछ डिटेल में उपलब्ध है।

20 जिलों में खरीद की मिली जानकारी

उन्होंने बताया कि इस एनालाइजर की खरीद के लिए प्रदेश में सीएमओ देवरिया, बदायूं, हरदोई, शाहजहांपुर, मेरठ, सहारनपुर, अलीगढ़ बुलंदशहर, मथुरा और अंबेडकरनगर तथा दूसरे प्रोडक्ट की खरीद के लिए सीएमओ आगरा, बदायूं, हरदोई, बरेली, मेरठ, शाहजहांपुर, अलीगढ़, उन्नाव बुलंदशहर, मथुरा, देवरिया, कन्नौज तथा अंबेडकर नगर की ओर से टेंडर दिया गया है। अभी कुल 20 जिलों में खरीद की जानकारी मिली है यह संख्या बढ़ भी सकती है।

संजय सिंह ने मुख्यमंत्री योगी से सवाल किए कि वह रोजाना टीम 11 की बैठक करते हैं। क्या रेट की जानकारी नहीं मिलती ? क्या आक्सीमीटर के रेट की जानकारी नहीं मिली? थर्मामीटर के रेट की जानकारी नहीं मिली? एनालाइजर के रेट की जानकारी नहीं मिली? वीडियो गेम खेलने वाले एसपी गोयल प्रमुख सचिव क्या पैसे का कमीशन गिन रहे थे ?

अयोध्या के एयरपोर्ट अधिग्रहण मामले में कही ये बात

उन्होंने अयोध्या के एयरपोर्ट अधिग्रहण मामले में किसानों का पक्ष लेते हुए कहा कि योगी सरकार दाता भगवान श्रीराम के नाम पर एयरपोर्ट बनवा रही है और अन्नदाता के साथ बेईमानी करने में जुटी है। उन्होंने बताया कि अयोध्या से आए तमाम किसानों ने उन्हे बताया कि एयरपोर्ट के लिए किए जा रहे जमीनों के अधिग्रहण में भी योगी सरकार घोटाला कर रही है। धर्मपुर सहादत के किसानों का कहना है कि सरकार में साफ प्रावधान है कि पिछले 03 सालों में जिस दाम पर क्षेत्र में जमीनें बिक रही हैं उस दाम पर ही जमीन का मुआवजा दिया जाए।

पहले ग्रामसभा थी अब नगर निगम हो चुका है। यह सारी जमीन शहरी हो गई है, बावजूद इसके योगी सरकार जमीन का जो मुआवजा केवल 8 लाख रुपया बीघा की दर से दे रही है। जबकि किसानों की मांग है कि उन्हे पड़ोसी गांव जनौरा के बराबर 74 लाख रुपया बीघा की दर से मुआवजा दिया जाए।

ये भी पढ़ें: भारत-चीन टेंशन: ड्रैगन ने फायर की खतरनाक मिसाइल, जवाब देने के लिए तैयार देश

Newstrack

Newstrack

Next Story