×

राहुल का 'मन की बात' पर तंज, कहा JEE-NEET की बजाय हुई खिलौनों पर चर्चा

राहुल ने अपने ट्वीट में तंज कसते हुए लिखा कि कि जेईई-नीट के उम्मीदवार चाहते थे कि PM मोदी परीक्षा पर चर्चा करें, लेकिन वह खिलौनों पर चर्चा कर चले गए। 

Newstrack
Published on: 30 Aug 2020 9:10 AM GMT
राहुल का मन की बात पर तंज, कहा JEE-NEET की बजाय हुई खिलौनों पर चर्चा
X
राहुल का 'मन की बात' पर तंज, कहा JEE-NEEकी बजाय हुई खिलौनों पर चर्चा

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'मन की बात' कार्यक्रम को लेकर तंज कसा है। दरअसल, आज सुबह 11 बजे PM मोदी का यह कार्यक्रम प्रसारित हुआ था। इस कार्यक्रम के दौरान पीएम ने बच्‍चों के खिलौनों से लेकर मोबाइल ऐप्‍स, न्‍यूट्रिशन और सिक्यॉरिटी डॉग्स आदि मुद्दों पर बात की।

ये भी पढ़ें: कौन हैं करीना के फेवरेट ह्यूमन, तस्वीरें पोस्ट कर जताई ख़ुशी

राहुल गांधी ने तंज कसते हुए कही ये बात

इस कार्यक्रम के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने ट्वीट करते हुए जेईई-नीट परीक्षाओं का मसला उठाया। राहुल ने अपने ट्वीट में तंज कसते हुए लिखा कि कि जेईई-नीट के उम्मीदवार चाहते थे कि PM मोदी परीक्षा पर चर्चा करें, लेकिन वह खिलौनों पर चर्चा कर चले गए। इसके साथ ही राहुल ने हैशटैग का इस्तेमाल करते हुए लिखा #Mann_Ki_Nahi_Students_Ki_Baat (मन की नहीं स्‍टूडेंट्स की बात)।



ये भी पढ़ें: मन की बात: आत्मनिर्भर भारत पर जोर, पीएम मोदी ने की ये विशेष अपील

PM ने इस बात पर दिया जोर

बता दें कि पीएम मोदी ने 'मन की बात' कार्यक्रम के दौरान खिलौना बाजार को लेकर 'लोकल फॉर वोकल' और 'आत्मनिर्भर भारत' के महत्व पर जोर दिया। साथ ही पीएम ने खिलौनों को बाहर से आयात करने के बजाय उन्हें स्थानीय तौर पर तैयार करने पर जोर दिया।

विपक्षी पार्टियां कर रही हैं विरोध

गौरतलब है कि देशभर में कोरोना संकट के दौरान जेईई-नीट की परीक्षा कराए जाने का विरोध हो रहा है। तमाम विपक्षी पार्टियां भी इसे लेकर मुद्दा बना रही हैं और केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोल रही हैं। कांग्रेस भी लगातार जेईई-नीट का मुद्दा उठा रही है। पार्टी की अंतरिम अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने दो दिन पहले एक बयान में स्‍टूडेंट्स से कहा था कि 'आपके भविष्य से संबंधित कोई भी निर्णय होता है तो यह महत्वपूर्ण है कि इसमें आपकी सहमति होनी चाहिए।' इसके अलावा राहुल गांधी ने भी इस मामले पर एक वीडियो के जरिये बयान जारी किया था।

ये भी पढ़ें: यहां बाढ़ से स्थिति हुई खराब, CM ने प्रधानमंत्री से मांगी मदद, अलर्ट जारी

Newstrack

Newstrack

Next Story