×

बागी सचिन पायलट से नाराज हुए राहुल गांधी, कह दी इतनी बड़ी बात

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को राजस्थान की राजनीति हलचल को लेकर बयान दिया है। कांग्रेस पार्टी की छात्र इकाई एनएसयूआई के वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ डिजिटल बैठक के दौरान राहुल ने कहा कि जिसे पार्टी से जाना है वो जाएगा, लेकिन इससे घबराने की जरूरत नहीं है।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 15 July 2020 1:29 PM GMT
बागी सचिन पायलट से नाराज हुए राहुल गांधी, कह दी इतनी बड़ी बात
X

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को राजस्थान की राजनीति हलचल को लेकर बयान दिया है। कांग्रेस पार्टी की छात्र इकाई एनएसयूआई के वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ डिजिटल बैठक के दौरान राहुल ने कहा कि जिसे पार्टी से जाना है वो जाएगा, लेकिन इससे घबराने की जरूरत नहीं है।

राहुल गांधी ने इस टिप्पणी में किसी नेता का नाम नहीं लिया। हालांकि, राहुल गांधी की इस टिप्पणी को राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट की बगावत से जोड़कर देखा गया है।

यह पढ़ें...तो बौखलाया चीन: अब खा ली ये कसम, पंगा लिया ऐसे ताकतवर देश से

छात्र नेताओं से बात में राहुल गांधी ने कहा, 'अगर कोई जाना चाहता है, तो वह जा सकता है। इससे आप जैसे युवा नेताओं के लिए नए मौकों के दरवाजे खुलेंगे।' राहुल गांधी और सचिन पायलट को अच्छा दोस्त माना जाता है। मगर उनकी बगावत की वजह से पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल नाराज हैं।

राजनीति में खरीद फरोख्त ठीक नहीं-गहलोत

कांग्रेस और सचिन पायलट के बीच खींचतान के बाद पार्टी ने सचिन पायलट को प्रदेश अध्यक्ष और उप मुख्यमंत्री पद से हटा दिया है। सीएम अशोक गहलोत ने उन पर हमला बोलते हुए उन पर विधायकों की खरीद-फरोख्त की डील करने का आरोप लगाया है। गहलोत ने कहा कि जो लोग सरकार गिराने के लिए षड्यंत्र में शामिल हैं, वही लोग सफाई दे रहे हैं।

यह पढ़ें...कोरोना संक्रिमतों के लिए होम आइसोलेशन की नीति लागू की जाए: आईएमए यूपी

उन्होंने कहा कि हमारे यहां उप-मुख्यमंत्री खुद ही डील कर रहे हैं। सरकार के खिलाफ षड्यंत्र में उप-मुख्यमंत्री खुले रूप से शामिल हैं। गहलोत ने कहा कि हमारे कुछ साथी भाजपा के जाल में फंस गए। उन्हें पैसे का लालच दिया गया। उन्होंने कहा कि राजनीति में खरीद फरोख्त ठीक नहीं है। ये लोकतंत्र के लिए खतरा है।

बता दें कि मंगलवार को कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई जिसमें सचिन शामिल नहीं हुए। बाद में उन्हें पार्टी से बर्खास्त कर दिया गया। आज सचिन पायलट नें साफ कहा कि ना तो वह बीजेपी मे जा रहे है ना गहलोत से नाराज है, बल्कि सरकार जनता के लिए काम नही कर रही है इस बात की नाराजगी है।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story