×

सिंधिया ने राजनीतिक भविष्य के लिए विचारधारा को जेब में डाला: राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीजेपी में शामिल होने पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने कहा कि यह एक विचारधारा की लड़ाई है। मैं ज्योतिरादित्य सिंधिया को भलीभांति जानता हूं। उनके साथ मेरी दोस्ती पुरानी है।

Dharmendra kumar
Published on: 12 March 2020 1:05 PM GMT
सिंधिया ने राजनीतिक भविष्य के लिए विचारधारा को जेब में डाला: राहुल गांधी
X

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीजेपी में शामिल होने पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने कहा कि यह एक विचारधारा की लड़ाई है। मैं ज्योतिरादित्य सिंधिया को भलीभांति जानता हूं। उनके साथ मेरी दोस्ती पुरानी है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि हम दोनों एक साथ कॉलेज में पढ़े हैं। वो अपने राजनीतिक भविष्य को लेकर डरे हुए थे लिहाजा उन्होंने अपनी विचारधारा को जेब में रख दिया और आरएसएस के साथ चले गए। हालांकि उन्होंने जो किया है, उसका उनको जल्द ही एहसास होगा। वहां उनको सम्मान नहीं मिलेगा।

तो वहीं राहुल गांधी ने देश की आर्थिक हालत को लेकर मोदी सरकार पर करारा वार किया। उन्होंने कहा कि देश की आर्थिक हालात खराब हो चुकी है। आज शेयर मार्केट और स्टॉक मार्केट में जो हुआ, वो सबके सामने है। शेयर मार्केट और स्टॉक मार्केट में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है।

यह भी पढ़ें...दिल्ली हिंसा: IB कर्मचारी अंकित की हत्या में एक और गिरफ्तारी, आरोपी के हैं ये 5 नाम

राहुल गांधी से मध्य प्रदेश की राजनीति पर सवाल किया गया, तो वो इसको टाल गए। उन्होंने कहा कि मैं कांग्रेस का अध्यक्ष नहीं हूं। मैं सिर्फ अर्थव्यवस्था के बारे में बोलने आया हूं। करोड़ों लोगों पर इसका असर पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार अर्थव्यवस्था से ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही है। साल 2008 का उदाहरण सबके सामने है, कैसे अर्थव्यवस्था बची थी। लोगों ने पैसे उस वक्त बचाकर रखे थे और इस्तेमाल किया, लेकिन आज गरीबों के पास पैसा नहीं है। पीएम को बताना चाहिए कि इस समस्या का हल क्या है?'

यह भी पढ़ें...जानिए शेयर बाजार में क्यों मचा हाहाकार, सिर्फ 1 मिनट में डूब गए 6 लाख करोड़

बता दें कि सप्‍ताह के चौथे दिन गुरुवार को भारतीय शेयर बाजार ने अपनी अब तक की सबसे बड़ी गिरावट दर्ज की है। कारोबार के दौरान सेंसेक्‍स 3200 अंक तक लुढ़क गया, तो निफ्टी में भी करीब 1000 अंक की गिरावट दर्ज की गई।

कारोबार के अंत में सेंसेक्‍स 8.18 फीसदी यानी 2919.26 अंक टूटकर 32,778.14 के स्‍तर पर बंद हुआ। अगर निफ्टी की बात करें तो 868.25 अंक यानी 8.30 फीसदी लुढ़क कर 9,590.15 अंक पर रहा।

यह भी पढ़ें...दिल्ली हिंसा: कपिल सिब्बल का हमला, कहा- दिल्ली दंगे पर क्यों चुप थे लौह पुरुष शाह

गुरुवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान राहुल गांधी ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए किए गए उपायों को लेकर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा, 'मैंने कहा था कि कोरोना वायरस को गंभीरता से लिया जाना चाहिए, लेकिन सरकार इसको गंभीरता से नहीं ले रही है।

अपनी कोर टीम के सदस्यों को राज्यसभा का टिकट न दिए जाने के सवाल पर राहुल गांधी ने कहा कि मैं कांग्रेस अध्यक्ष नहीं हूं, मैं राज्यसभा प्रत्याशियों पर निर्णय नहीं ले रहा हूं। मैं देश के युवाओं को अर्थव्यवस्था के बारे में बता रहा हूं। मेरी टीम में कौन है, मेरी टीम में कौन नहीं है, इसका कोई मतलब नहीं है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story