×

'मित्र काल बजट', राहुल गाँधी का मोदी सरकार के बजट पर तंज

Rahul Gandhi on Budget 2023: उन्होंने कहा, कुल मिलाकर मोदी सरकार ने लोगों का जीना दूभर कर दिया है। देश की अर्थव्यवस्था को गहरा आघात पहुंचा है। मोदी सरकार ने देश के धन को लूटने के अलावा कुछ नहीं किया है।

Rakesh Mishra
Written By Rakesh Mishra
Published on: 1 Feb 2023 1:40 PM GMT (Updated on: 1 Feb 2023 2:07 PM GMT)
Rahul Gandhi on Union Budget
X

Rahul Gandhi on Union Budget (Image: Social Media)

Rahul Gandhi on Budget 2023: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा है कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा आज पेश किया गया केंद्रीय बजट साबित करता है कि सरकार के पास भारत के भविष्य के निर्माण के लिए कोई रोडमैप नहीं है।

राहुल ने आज शाम एक ट्वीट करते हुए लिखा, मित्र काल बजट में रोजगार सृजित करने के लिए कोई विजन नहीं है। मंहगाई से निपटने के लिए कोई योजना नहीं है, असमानता को दूर करने का कोई इरादा नहीं है।

ये भी पढ़ें- Budget 2023: चुनावी चाशनी में डूबा है मोदी सरकार का बजट, घोषणाओं में मिशन 2024 की दिखी झलक

उन्होंने आगे लिखा, 1% सबसे अमीर 40% संपत्ति के मालिक हैं, 50% सबसे गरीब 64% जीएसटी का भुगतान करते हैं, 42% युवा बेरोजगार हैं- फिर भी, पीएम को कोई चिंता नहीं है। यह बजट साबित करता है कि भारत के भविष्य के निर्माण के लिए सरकार के पास कोई रोडमैप नहीं है।

इससे पहले कांग्रेस ने केंद्र सरकार किये गए बजट की आलोचना करते हुए कहा था कि बजट को घोषणाओं में बड़ा और वितरण में कमी वाला बजट है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा था कि इस बजट को नाम बड़े और दर्शन छोटे बजट कहा जाएगा।

जरूर पढ़ें- Budget 2023: LED टीवी, मोबाइल फोन, इलेक्ट्रिक कारें होंगी सस्ती, इन चीजों पर मिलेगी भारी छूट..यहां देखें लिस्ट

उन्होंने कहा, कुल मिलाकर मोदी सरकार ने लोगों का जीना दूभर कर दिया है। देश की अर्थव्यवस्था को गहरा आघात पहुंचा है। मोदी सरकार ने देश के धन को लूटने के अलावा कुछ नहीं किया है।

जरूर पढ़ें- Budget 2023 Highlights: पेश हुआ देश का आम बजट, एक नजर में जानें सभी खास बातें

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के दूसरे कार्यकाल का आखिरी पूर्ण बजट पेश किया। वित्त मंत्री ने कहा कि बजट में प्रस्ताव सात प्राथमिकताओं- समावेशी विकास, अंतिम मील तक पहुंचना, बुनियादी ढांचा और निवेश, क्षमता को उजागर करना, हरित विकास, युवा शक्ति और वित्तीय क्षेत्र-पर विशेष जोर दिया। बजट का मुख्य आकर्षण पर्सनल इनकम टैक्स से जुड़ी पांच बड़ी घोषणाएं रहीं, जिसमें नई टैक्स व्यवस्था के तहत टैक्स स्लैब में बदलाव भी शामिल है।

Rakesh Mishra

Rakesh Mishra

Next Story