पद छोड़ते ही राहुल ने बदला ट्विटर प्रोफाइल, अब लिखा ये…..

ट्विटर पर पत्र साझा करते हुए कहा कि कांग्रेस के भविष्य के लिए जवाबदेही जरूरी है। पार्टी को बनाने के लिए कड़े फैसले लेने होंगे।बीजेपी लोगों की आवाज दबा रही है। राहुल गांधी ने अपने नेताओं को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कोई भी सत्ता त्यागना नहीं चाहता है। भारत में शक्तिशाली सत्ता से चिपके रहते हैं।

rahul gandhi

rahul gandhi

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी के तमाम नेताओं के मनाने के बावजूद राहुल गांधी नहीं माने और उन्होंने अपना इस्तीफा वापस नहीं लिया। उन्होंने आज चार पन्नों का पत्र लिखकर लोकसभा चुनाव में हार की जिम्मेदारी ली। इस्तीफा देने के बाद अब राहुल गांधी ने सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर अपना प्रोफाइल भी बदल लिया है। राहुल गांधी ने अब अपने प्रोफाइल में सिर्फ सदस्य कांग्रेस पार्टी और मेंबर ऑफ पार्लियामेंट लिखा है।

ये भी देखें : मोतीलाल वोरा हो सकते हैं कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष

उन्होंने ट्विटर पर पत्र साझा करते हुए कहा कि कांग्रेस के भविष्य के लिए जवाबदेही जरूरी है। पार्टी को बनाने के लिए कड़े फैसले लेने होंगे।बीजेपी लोगों की आवाज दबा रही है। राहुल गांधी ने अपने नेताओं को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कोई भी सत्ता त्यागना नहीं चाहता है। भारत में शक्तिशाली सत्ता से चिपके रहते हैं।

ये भी देखें : राहुल ने कांग्रेस अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा, मोतीलाल वोरा होंगे अंतरिम अध्यक्ष

राहुल गांधी ने कहा, ”अध्यक्ष के तौर पर मैं 2019 की हार की जिम्मेदारी लेता हूं। जवाबदेही पार्टी के भविष्य के लिए जरूरी है। इसलिए मैं इस्तीफा दे रहा हूं। पार्टी को खड़ी करने के लिए कड़े फैसले की जरूरत है। कई और लोगों को हार की जिम्मेदारी लेनी चाहिए। देश में सत्ता से चिपके रहने की आदत है।

हमारी पार्टी का इतिहास बहुत गौरवशाली रहा है: राहुल गांधी

सत्ता पाने की चाहत से आगे बढ़ना होगा तभी विरोधियों को हरा पाएंगे। ” उन्होंने कहा, “हमारी पार्टी का इतिहास बहुत गौरवशाली रहा है। इसलिए मुझे लगता है कि अब यह पार्टी ही तय करेगी कि कौन हमारा नेतृत्व हिम्मत, प्यार और जिम्मेदारी के साथ कर सकता है”

ये भी देखें : राहुल के इस्तीफे के बाद यूपी कांग्रेस आॅफिस में छाया सन्नाटा, स्मृति ईरानी ने लगाया ये नारा

इससे पहले आज राहुल गांधी से कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, ”मैं कांग्रेस अध्यक्ष नहीं हूं, मैं इस्तीफा दे चुका हूं.” उन्होंने कहा,” नया अध्यक्ष कौन होगा इसपर उन्होंने कहा, ”मुझे क्या पता, सीडब्ल्यूसी तय करेगी नया अध्यक्ष कौन होगा। मैं तो इस्तीफा दे चुका हैं। मैं तो अध्यक्ष नहीं हूं। ”