युवा आक्रोश रैली में बोले राहुल- एक करोड़ युवा बेरोजगार, मोदी सरकार ने तोड़े सपने

‘युवा आक्रोश रैली’ में पहुंचे राहुल गांधी ने विभिन्न मुद्दों पर केंद्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा हमारे पास दुनिया के सबसे अच्छे- होशियार युवा हैं।

rahul gandh

जयपुर: राजस्थान के जयपुर जिले में मंगलवार को कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने ‘युवा आक्रोश रैली’ की। इस रैली के जरिये राहुल गांधी ने सरकार की कथित गलत नीतियों, बेरोजगारी, मंहगाई समेत कई मुद्दों पर मोदी सरकार को घेरा। वहीं राहुल सीएए के विरोध में भी भाजपा के खिलाफ हमलावर हुए।

राहुल गांधी ने युवा आक्रोश रैली में मोदी सरकार पर किया हमला:

‘युवा आक्रोश रैली’ में पहुंचे राहुल गांधी ने विभिन्न मुद्दों पर केंद्र सरकार पर निशाना साधा। जयपुर के अल्बर्ट हॉल से युवाओं को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा हमारे पास दुनिया के सबसे अच्छे और होशियार युवा हैं। हिन्दुस्तान का युवा दुनिया को बदल सकता है, लेकिन आज का युवा बेरोजगारी का शिकार है. पिछले साल 1 करोड़ युवाओं ने रोजगार खोया है।

ये भी पढ़ें: NCC की रैली में बोले पीएम मोदी- पाकिस्तान को हराने में 10 दिन भी नहीं लगेंगे

बेरोजगारी पर राहुल का केंद्र सरकार पर हमला:

राहुल ने कहा कि केन्द्र सरकार युवाओं पर ध्यान नहीं दे रही। 45 साल में आज सबसे ज्यादा बेरोजगारी है। उन्होंने कहा, ‘हम हिन्दुस्तान को मन्युफैक्चरिंग हब बनाना चाहते हैं। लेकिन केन्द्र सरकार ने कई योजनाएं बंद की।’

उन्होंने कहा, सरकार को जीएसटी के बारे में पता नहीं है। जीएसटी से देश को बड़ा नुकसान हुआ। जीएसटी से छोटे उद्योग धंधे बंद हो गए। राहुल ने युवाओं से आह्वान किया कि वे अपनी आवाज का दबने ना दें। वहीं राहुल गांधी ने सीएए को लेकर भी सरकार पर गंभीर आरोप लगाये।

ये भी पढ़ें:देशद्रोह का आरोपी शरजील इमाम गिरफ्तार, दिया था देश को तोड़ने वाला बयान

युवाओं के सपने तोड़ रही मोदी सरकार:

राहुल गांधी ने कहा कि देश के हालात हर युवा जानता है, हर देश के पास कोई ना कोई पूंजी होती है भारत की सबसे बड़ी पूंजी उनके युवा हैं। हथियारों से हम अमेरिका का मुकाबला नहीं कर सकते लेकिन हमारे पास दुनिया के सबसे होशियार युवा हैं।

कांग्रेस नेता बोले कि लोग अपना पैसा हिंदुस्तान में इसलिए भरोसा करते हैं, क्योंकि उन्हें युवाओं पर भरोसा है। मैं दुख से कहता हूं कि 21वीं सदी का हिंदुस्तान अपनी पूंजी को बर्बाद कर रहा है। युवाओं को आज पीएम मोदी रोक रहे हैं, युवाओं को आज बेरोजगारी का सपना दिखता है।

डिप्टी सीएम सचिन पायलट और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी किया संबोधित

बता दें कि राहुल गांधी से पहले रैली को डिप्टी सीएम सचिन पायलट और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी संबोधित किया था। राहुल की रैली के मद्देनजर राज्य कांग्रेस संगठन ने पूरी ताकत झांक दी। एनएसयूआई और यूथ कांग्रेस को इस रैली में भीड़ जुटाने का जिम्मा दिया गया। रैली में आने वालों कार्यकर्ताओं की उपस्थिति दर्ज करने के लिए QR Code युक्त सनपैक्ट शीट पोस्टर की व्यवस्था की गई है। वहीं भीड़ के सही आकलन के लिए रैली में जगह-जगह स्पेशल QR Code युक्त सनपैक्ट शीट पोस्टर लगाए गए हैं।

ये भी पढ़ें: गुजरात दंगों पर बड़ा फैसला: सुप्रीम कोर्ट ने 17 दोषियों को दी जमानत