NCC की रैली में बोले पीएम मोदी- पाकिस्तान को हराने में 10 दिन भी नहीं लगेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को दिल्ली के करिअप्पा परेड ग्राउंड में राष्ट्रीय कैडेट कोर (एनसीसी) की एक रैली में शामिल हुए।

PM Modi to attend National Cadet Corps (NCC) rally in New

दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को नेशनल कैडेट कॉप्स की रैली में शामिल हुए। इस दौरान भूटान, रूस और नेपाल के NCC कैडेट्स ने परेड की, वहीं पीएम मोदी ने सलामी ली। पीएम मोदी ने कैडेट्स को संबोधित करते हुए कहा, आज विश्व में हमारे देश की पहचान, युवा देश के रूप में है। देश के 65 प्रतिशत से ज्यादा लोग 35 वर्ष से कम उम्र के हैं। देश युवा है, इसका हमें गर्व है लेकिन देश की सोच युवा हो, ये हमारा दायित्व होना चाहिए।

पीएम मोदी एनसीसी की रैली में हुए शामिल:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को दिल्ली के करिअप्पा परेड ग्राउंड में राष्ट्रीय कैडेट कोर (एनसीसी) की एक रैली में शामिल हुए। एनसीसी के ये वे कैडेट्स हैं, जिन्होंने 26 जनवरी को राजपथ पर आयोजित गणतंत्र दिवस परेड में हिस्सा लिया था। फिलहाल ये सभी कैडेट्स दिल्ली में रुके हुए हैं।

एनसीसी कैडेट्स को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘आज का युवा देश बदलना चाहता है, स्थितियां बदलना चाहता है और इसलिए उसने तय किया है कि अब टाला नहीं जाएगा, अब टकराया जाएगा, निपटा जाएगा।’

ये भी पढ़ें: गुजरात दंगों पर बड़ा फैसला: सुप्रीम कोर्ट ने 17 दोषियों को दी जमानत

पाकिस्तान को हराने में नहीं लगेंगे 10 दिन

वहीं पीएम मोदी ने पाकिस्तान का बिना नाम लिए कहा कि पड़ोसी देश को हराने में हमें 10 दिन भी नहीं लगेंगे। पड़ोसी देश तीन बार युद्ध हार चुका है। वह प्रॉक्सी वॉर लड़ रहा है। क्या हम अपने युवाओं को ऐसा देश सौंप सकते हैं जहां आतंकवाद की समस्या थी?

सेना को कार्रवाई नहीं करने देती थीं सरकारें:

उन्होंने पिछली सरकारो पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके कार्यकाल में जवानों को बुलेट प्रूफ जैकेट नहीं दी गयी। उन्होंने कहा कि आज युवा सोच है, युवा मन के साथ देश आगे बढ़ रहा है, वो सर्जिकल स्ट्राइक करता है, एयर स्ट्राइक करता है और आतंक के सरपरस्तों को उनके घर में जाकर सबक सिखाता है। हमारी सेना कार्रवाई करना चाहती थी लेकिन सरकारें उनको आदेश नहीं देती थी। वायुसेना को तीन दशक से कोई नया विमान नहीं मिला।

ये भी पढ़ें: बीजेपी को नहीं पसंद आई उमर अब्दुल्ला की दाढ़ी, दे दिया ये खास तोहफा

सीएए पर बोले पीएम मोदी:

हाल में ही लागू हुए सीएए पर लोगों और विपक्षी दलों के विरोध पर पीएम ने हमलावर होते हुए कहा कि नागरिकता कानून पर वोटबैंक की राजनीति हो रही है। कुछ पार्टियों को अपने वोट बैंक की चिंता है। कुछ लोग दलितों की आवाज बनने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन उन्हें अल्पसंख्यकों पर जुल्म नहीं दिखता है। पाकिस्तान ने विज्ञापन में हिंदुओं का अपमान किया।

ये भी पढ़ें:ममता को गिरिराज का करारा जवाब: ट्वीट करके कही ये बड़ी बात