×

अब सीमा की रक्षा पर राहुल का बेसुरा बयान, शाह को ऐसे बनाया निशाना

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शायराना अंदाज में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधा है। भारत की रक्षा नीति को लेकर दिए गए अमित शाह के बयान पर राहुल ने तंज कसा है। यह पहली बार नहीं है जब राहुल ने सरकार को निशाने पर लिया है। इससे पहले भी वो चीन के साथ सीमा विवाद को लेकर सरकार से सवाल पूछते रहे हैं।

suman
Published on: 8 Jun 2020 5:41 AM GMT
अब सीमा की रक्षा पर राहुल का बेसुरा बयान, शाह को ऐसे बनाया निशाना
X

नई दिल्‍ली कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शायराना अंदाज में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधा है। भारत की रक्षा नीति को लेकर दिए गए अमित शाह के बयान पर राहुल ने तंज कसा है। यह पहली बार नहीं है जब राहुल ने सरकार को निशाने पर लिया है। इससे पहले भी वो चीन के साथ सीमा विवाद को लेकर सरकार से सवाल पूछते रहे हैं।

यह पढ़ें...स्वतंत्रता दिवस समारोह पर भी कोरोना की छाया, इस बार दिखेंगे कई बड़े बदलाव

राहुल गांधी की ये टिप्पणी अमित शाह के उस बयान पर है जो रविवार को बिहार से जुड़ी डिजिटल रैली के दौरान दिया था। अमित शाह ने कहा था कि अमेरिका और इजरायल के बाद अगर कोई देश अपनी सीमाओं की सुरक्षा करने में सक्षम है तो वो भारत है और यह पूरी दुनिया यह मान रही है। उसके बाद राहुल गांधी ने सोमवार को अमित शाह के एक बयान को कोट करते हुए ट्वीट किया, ‘सब को मालूम है ‘सीमा’ की हकीकत लेकिन, दिल को खुश रखने को, ‘शाह-यद’ ये ख्याल अच्छा है।’

बता दें कि करीब एक महीने से लद्दाख में दोनों सेनाओं में तनातनी है। पैंगोंग लेक के फिंगर 4 और फिंगर 8 को लेकर ज़्यादा विवाद है। अप्रैल से पहले सेना फिंगर 8 तक पेट्रोलिंग करने जाती थी। अब चीनी सेना भारतीय सेना को फिंगर 4 से आगे बढ़ने नहीं दे रही है। चीनी सेना पहले फिंगर 4 तक पैट्रोलिंग करने आती थी। चीनी सेना की आपत्ति है भारत बॉर्डर पर सड़क क्यों बना रहा है जबकि भारत का कहना है सड़क वाली जगह बॉर्डर से दूर और उसका इलाका है।

यह पढ़ें...सोनिया ने मोदी सरकार से कहा- ये वक्त राजनीति का नहीं, मनरेगा से करें मदद

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

suman

suman

Next Story